Rajasthan Election 2023: राजस्थान में वसुंधरा राजे की दहाड़, बोलीं- नारी जब गरजती है, तो इतिहास बदल देती है

Table of Contents

Rajasthan Election 2023

Rajasthan Election 2023: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि मैं जब राजनीति में आई थीं, तब मुझे काफी संघर्ष करना पड़ा था और वो आज भी कम नहीं हुआ है। उस समय भी जबरदस्त संघर्ष करना पड़ा था और आज तक लगातार कर रही हूं। अगर मैं उस समय लोगों से डरकर बैठ जाती तो आज यहां पर कभी नहीं पहुंचती।

Rajasthan Woman for Wonder Award-2023
Rajasthan Woman for Wonder Award-2023

बिजली चमकती है, तो आकाश बदल देती है

वसुंधरा राजे ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्विट कर कहा कि बिजली जब चमकती है, आकाश बदल देती है, आंधी जब धमकती है, दिन-रात बदल देती है.! धरती जब दरकती है, सीमांत बदल देती है और नारी जब गरजती है, तो इतिहास बदल देती है! अब राजनीति के जानकर इसके अलग-अलग मायने निकाल रहे हैं। राजनीति जानकारों का कहना है कि वसुंधरा राजे को अभी तक सीएम फेस का चेहरा नहीं घोषित करने से उनके समर्थक खासे नाराज है।

वसुंधरा के चेहरे पर मिली काफी सीटें 

बता दें कि इससे पहले दो विधानसभा चुनाव वसुंधरा के चेहरे पर ही लड़े गए थे, जहां पर बीजेपी को बंपर सीट मिली थी। बता दें कि वसुंधरा राजे इनाया फाउंडेशन की ओर से आयोजित ‘वूमन फॉर वंडर अवॉर्ड-2023’ को संबोधित कर रही थी। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहीं 28 महिलाओं को सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि बड़े पदों पर हमेशा पहुंचने के लिए सबको संघर्ष करना पड़ता है और जब मैं पहली बार राजनीति में आई तो मुझे भी काफी संघर्ष करना पड़ा था।

तुम क्या करोगी: वसुंधरा राजे 

वसुंधरा राजे ने कहा कि जब मैं राजस्थान की पहली महिला मुख्यमंत्री बनीं तो लोगों ने कहा था कि ठीक है, लेकिन तुम भी क्या करोगी। यह पुरूष प्रधान देश है। लेकिन उस समय मेरी ताकत यहां की महिला बनीं थी और आज भी मैं उनकी वजह से खड़ी हूं। उन्होंने आगे कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा संविधान भारत का है और उसमें पुरूषों के बराबर ही महिलाओं के अधिकार दिए गए हैं।