Vasundhara Raje नेताप्रतिपक्ष के रूप में सबसे आगे

राजस्थान में इस समय सियासी माहौल गरमाते हुए दिखाई दे रहा है, जहां पर पूर्व सीएम Vasundhara Raje का नाम सीएम फेस के लिए सबसे पहले आ रहा है। वही सियासी विरोधियों पर वसुंधरा राजे भारी पड़ सकती है, वसुंधरा समर्थक देव दर्शन यात्रा से मिले समर्थन से सभी लोग काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं।

Vasundhara Raje: 'Maharani' CM's raj loses to Cong | Deccan Herald

Vasundhara Raje को बनाया जा सकता है, सीएम फेस

आपको बता दें कि राजे समर्थक जन्मदिन मनाने की समय काफी जोर-शोर से तैयारी करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं और यहां पर जनशक्ति प्रदर्शन भी किया जा सकता है। आपको बता दें कि, Vasundhara Raje का जन्मदिन 28 मार्च को आता है, लेकिन इस बार वह अपना समर्थकों के साथ 4 मार्च को जन्मदिन म नाएगी। इसके लिए सभा का आयोजन भी किया जा चुका है और इसमें कई बीजेपी नेताओं के शामिल होने के संकेत दिखाई दे रहे हैं।

Read More: J P NADDA ने किसान संगत समारोह में बताया बीजेपी को किसान का हितेषी

Vasundhara Raje का जन्मदिन वैसे तो 8 मार्च को आता ,है लेकिन इस समय समर्थकों का कहना है कि होली के चलते इनकी तारीख को में कुछ बदलाव किया गया है और उसके बाद सालासर में यह कार्यक्रम 4 मार्च को आयोजित किया जा रहा है। इसमें आसपास के जिलों के सभी प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से सभी बीजेपी करता कार्यकर्ता यहां पर शिरकत करने वाले हैं तो, अब इसमें बताया जा रहा है कि, इस मौके पर वसुंधरा राजे अपनी जनसभा को भी संबोधित करेंगी।

Rajasthan: Vasundhara's Photo On BJP Poster Stokes Hope in Raje Camp

वसुंधरा राजे ने पिछले 2 सालों से चल रहे उनकी देव दर्शन यात्रा के जरिए लोगों में काफी लोकप्रियता भी हासिल की है और आज भी वह बीजेपी का एक प्रमुख चेहरा बनी हुई है वह राजस्थान के सभी संभागों में इसके लिए अपनी अलग-अलग यात्राएं कर चुकी है।

 

राजनीतिक विश्लेषक यह भी मानते हैं कि, तमाम विरोधाभास के बावजूद अभी भी वसुंधरा राजे राजस्थान की जनता के बीच में काफी लोकप्रिय नेता के रूप में उभरी हुई है। उन्होंने उसके पहले भी सीएम पद पर रहते हुए कई कार्य किए हैं और बीजेपी का नाम आगे किया है। उनके दावेदारी को भी भाजपा आसानी से खारिज नहीं कर सकती उनके सामने अभी नेता प्रतिपक्ष के रूप में कुछ और भी चेहरे हैं, लेकिन वसुंधरा राजे इन सब में आगे चलते हुए दिखाई दे रही है।
यदि वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया जाता है और वह चुनाव लड़ती है तो, बीजेपी भाजपा सीटों पर अच्छी सीटें प्राप्त करने में भी सफल हो सकती है। यदि ऐसा नहीं होता है तो, लगभग राजस्थान के 50 सीटों पर भाजपा को काफी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। इससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि, वसुंधरा राजे को सीएम फेस के लिए चुना जा सकता है।