राजस्थान को बताया ‘मॉडल स्टेट’, जनहित योजनाओं का सीएम गहलोत ने किया बखान..

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने सोमवार को सीएम आवास पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कई क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों व जनता से बातचीत की. कार्यक्रम के दौरान सीएम गहलोत ने राजस्थान में चल रही जनकल्याण योजनाओं के बारे में बात की. उन्होंने इन योजनाओं के प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सभी योजनाएं जनता को इतना लाभ पहुंचा रही है कि आज इनकी चर्चा पूरे देश में हो रही हैं.

सीएम गहलोत ने की जनहित योजनाओं की प्रशंसा.. 

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बिजली, जल, या फिर शिक्षा हर क्षेत्र में उनकी सरकार ने विकास और कार्य किया है. स्वास्थय और सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्र में भी राजस्थान प्रदेश मॉडल स्टेट के रूप में उभर कर आया है. इतना ही नहीं सीएम गहलोत ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि प्रदेश में विकास और जनहित से जुड़ी जो भी योजनाएं है उनके संचालन के लिए बजट की कभी कोई कमी नहीं होगी.

 

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रशंसा का पुल यहीं नहीं रूका बल्कि उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की जनहित से जुड़ी योजना हर वर्ग और उम्र के लोगों को लाभ पहुंचा रही है. उड़ान योजना के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत  महिलओं और बालिकाओं को प्रत्येक माह 12 सैनेटरी नैपकिन मुफ्त दिए जा रहे हैं. जिससे महिलाओं के स्वास्थय अच्छा हो रहा है और इंदिरा रसोई योजना के माध्यम लोगों को मात्र 8 रुपए में भोजन मिल पा रहा है.