Saumya Gurjar ने विधायक-सांसदों से फिर मांगी अनुमति

Table of Contents

Saumya Gurjar ने विधायक-सांसदों से फिर अनुमति

इस समय जयपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें ग्रेटर नगर निगम ने साधारण सभा की तारीख तय की है। उन्होंने यह तारीख 15 फरवरी तय की है। इसके लिए महापोर Saumya Gurjar ने विधायक-सांसदों से फिर मांगी अनुमति ने दोनों सांसद और 5 विधायकों को इसके लिए पत्र लिखकर इस सभा के लिए स्वीकृति भी मांगी है। उनके द्वारा ऐसा करने के पीछे एक बड़ी वजह भी सामने आई है। क्योंकि उन्होंने सरकारी पत्र का हवाला देते हुए बताया कि यदि 15 फरवरी तक साधारण सभा नहीं होती है तो ऐसे में सरकारी नियमों के अनुसार बजट सीधे सरकार के पास प्रस्तुत करना पड़ेगा।

9 फ़रवरी तय की गयी थी तारीख

इसके लिए उनके पास समय बहुत कम बचा हुआ है, ऐसे में बोर्ड बैठक कराने की अनुमति दे दे तो बेहतर होगा इसके लिए Saumya Gurjar ने स्वीकृति की मांग की है। इसके पहले बोर्ड बैठक की तारीख 9 फरवरी तय की गई थी, लेकिन सांसद रामचरण बोहरा ने इसके लिए अनुमति नहीं दी थी। इसके बाद यह तारीख 15 फरवरी तय की गई है।

नई तारिख के लिए भेजा गया प्रस्ताव :Saumya Gurjar 

संसद सत्र के बाद साधारण सभा आयोजित करने के बारे में विचार विमर्श किया गया था। इसके बाद महापौर Saumya Gurjar ने नयी तारीख तय करने के लिए प्रस्ताव स्वीकृति के लिए सरकार को भेजा है। आपको बता दें कि 15 फरवरी तक यह सभा बुलाकर बजट को पास करवाना जरूरी है। अन्यथा उसके बाद यह सीधे विधानसभा में प्रस्तुत करना होगा।

Read More: CONGRESS SARKAR में एक बार सियासी उठापटक देखने को मिलने वाली है

बढ़ रहा है दबाव

लेकिन ऐसा पिछले 2 साल से नहीं हो पा रहा है इस बार भी बैठक पर अटकलें लगाई जा रही है और बताया जा रहा है कि शायद इस बार भी 15 फरवरी तक यह आम सभा आयोजित नहीं हो पाएगी। वही अब तक हेरिटेज नगर निगम ने बैठक की कोई तारीख भी तय नहीं की है ऐसे में अब दबाव और ज्यादा बढ़ चुका है।