Sachin Pilot की मौजूदगी में लगे मुर्दाबाद के नारे, Jaipur Road Accident में मारे गए परिवार से मिलने पहुंचे

Table of Contents

Sachin Pilot

राजस्थान के जयपुर चाकसू में एक सड़क हादसे में 4 लोग मारे गए। इसके कुछ समय बाद ही मामले ने तूल पकड़ लिया। घटना की गंभीरता को देखते हुए सचिन पायलट (Sachin Pilot) और अपने समर्थक विधायक के साथ पीड़ितों से मिलने के पहुंचे। इस दौरान उनके विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ वहां मौजूद भीड़ ने अचानक मुर्दाबाद के नारे लगाए और अपना गुस्सा जाहिर किया।

मृतकों का परिवार धरने पर बैठा

मालूम हो कि जयपुर के कोटखावदा में रविवार एक भयंकर एक्सीडेंट हुआ। जिसमें एक सड़क किनारे एक परिवार के छह लोग पेड़ के नीचे आराम कर रहे थे इस दौरान तेज रफ्तार से आ रही थार ने कुचल दिया। हादसे में पति-पत्नी और मां-बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। इस कारण गांव वाले और परिजन धरने पर बैठ गए। यहां तक उन्होंने शव लेने से भी इंकार कर दिया।

अभी तक नहीं हुआ सरकार और परिवार के बीच समझौता 

बता दें कि हादसे के 24 घंटे बाद भी सरकार और पीड़ित परिवार के बीच अभी कोई समझौता नहीं हो पाया है। फिलहाल के लिए मौके पर तीन थानों की पुलिस घटना स्थल पर तैनात है। रविवार को शाम करीब 7 बजे राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा भी परिजनों के पास ढांढस बंधवाने पहुंचे थे। इसी कड़ी में सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक भी घटना स्थल पर मिलने के लिए पहुंचे थे। लेकिन विधायक को देख वहां पर बैठे लोग गुस्सा उठे और उन्होंने उस पर टायर और पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।

सांसद किरोणीमल ने उठाया मुद्दा 

ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग की और इसके लिए उन्होंने सड़क भी जाम कर दी है। दरअसल, मृतकों के परिवार वाले विधायक से इस बात से नाराज थे। क्योंकि वह घटना स्थल पर पहुंचने में देरी कर दी थी। फिलहाल सांसद किरोणीमल की ओर से एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा गया है। जिसमें मृतको के परिवार को 35-35 लाख रुपये का मुआवजा, आश्रितों को सरकारी नौकरी, प्रधानमंत्री आवास का लाभ के साथ ही ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल परिवार और प्रशासन के बीच किसी मामले पर समझौता नहीं हो पाया। इसलिए ग्रामीणों ने अब भी धरना-प्रदर्शन जारी रखा है।