Rajasthan Elections 2023: 11 जून को सचिन पायलट करेंगे अपनी पार्टी की घोषणा? राजस्थान चुनाव से पहले क्या कांग्रेस को देंगे झटका!

Table of Contents

Rajasthan Elections 2023

Rajasthan Elections 2023: राजस्थान की राजनीति इन दिनों किसी न किसी मुद्दे पर सुर्खियों में रहती है। खासकर गहलोत और पायलट के बीच तनातनी को लेकर मीडिया की हेडलाइन बनी रहती हैं। हर रोज कुछ न कुछ दावे किए जा रहे हैं। अब कहा जा रहा है कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट अपनी नई पार्टी की घोषणा जल्द कर सकते हैं। खबरों के बीच पायलट के कट्टर समर्थक मुरारी लाल मीणा ने इसे अफवाह करार दिया है।

11 जून को होगी नई पार्टी की घोषणा? 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सचिन पायलट 11 जून को अपनी नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। इसके साथ ही पब्लिक से कनेक्ट करने के लिए अपना आंदोलन भी आगे बढ़ा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पार्टी को खड़ा करने के लिए प्रशांत किशोर की कंपनी आई-पैक पायलट की मदद कर रही है। बताया जा रहा है कि 11 अप्रैल के दिन सचिन पायलट की ओर से जो भूख हड़ताल की गई थी, वो I-PAC कंपनी के कार्यकर्ताओं ने ही योजना बनाने में मदद की थी।

राजेश पायलट को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पायलट दोसा पहुंचेंगे 

आई-पैक कंपनी ने सचिन पालयट की पदयात्रा की रूपरेखा तैयार की थी, तब पायलट ने भर्ती परीक्षा लीक होने के बाद कार्रवाई के लिए अजमेर से जयपुर तक की यात्रा की थी। वहीं, दूसरी ओर से मंत्री मुरारी लाल मीणा से 11 जून पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि हर साल राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर दोसा में कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इस दौरान सचिन पायलट अपने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। राजेश पायलट की श्रद्धांजलि सभा में हजारों की संख्या में लोग होंगे।

पुण्यतिथि पर सचिन करेंगे पार्टी की घोषणा

पिता की पुण्यतिथि पर कहा जा रहा है कि सचिन पायलट बड़ी घोषणा कर सकते हैं और साथ ही पार्टी की नींव भी रख सकते हैं। इस दौरान वह विशाल रैली भी करेंगे। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि सचिन पायलट अपनी पार्टी का नाम प्रगतिशील कांग्रेस रख सकते हैं। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पायलट अपनी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोलकर बैठे हैं और कई मौकों पर गहलोत सरकार को भी घेरते दिखे हैं।