Right To Health Bill को लेकर जयपुर में डॉक्टर्स और पुलिस के बीच भीषण झड़प, पुलिस ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों पर चलाई वाटर कैनन

 

जानें क्या है पूरा मामला

आपको बता दें आज डॉक्टरों और पुलिस के बीच Right To Health Bill का प्रदर्शन करते हुए भीषण झड़प देखने को मिली। दरअसल आज जब राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में डॉक्टरों ने प्रदर्शन करते हुए विधानसभा के तरफ कूच किया तो उन्हें रोकने के लिए राजस्थान पुलिस ने उनपर वाटर कैनन को चलाकर जमकर लाठियां फटकारी।

 

Right To Health Bill को लेकर क्यों हो रहा है प्रदर्शन

आपको बता दें Right To Health Bill के विरोध प्रदर्शन में डॉक्टरों ने मरीजों को देखना छोड़ दिया है। दरअसल उन्होंने विरोध करने का कारण बताते हुए कहा की गहलोत सरकार ने उनकी शर्तों और सुझावों को राइट टू हेल्थ बिल में शामिल नहीं किया। यही कारण है की यह बिल पूरे हेल्थ सिस्टम के विरोध में हो गया है।

 

Read More: SADHVI PRACHI ने लव जिहाद को लेकर दिया बड़ा बयान, “हिंदू संस्कारों से रुकेगा लव जिहाद”

मुख्य्मंत्री गहलोत ने डॉक्टरों से किया Right To Health Bill का विरोध आंदोलन वापस लेने का निवेदन

दरअसल राइट टू हेल्थ बिल का मुद्दा इन दिनों राजस्थान की सुर्खियों का विषय बना हुआ है। इस बिल के विरोध में डॉक्टरों ने कल पूरी रात जयपुर के स्टेच्यू सर्किल पर धरना दिया। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में डॉक्टरों से आंदोलन वापस लेने का निवेदन करते हुए सभी डॉक्टरों से काम कर लौटने की अपील की।

 

हंगामे के बीच विधानसभा में पास हुआ Right To Health Bill

जी हां एक तरफ पूरे प्रदेश में जहां राइट टू हेल्थ बिल को लेकर जमकर हंगामा मचा हुआ है, डॉक्टर्स सड़कों पर उतर आए हैं। वहीं दूसरी तरफ आज यानी मंगलवार को विधानसभा में इस बिल को लेकर चली भीषण बहस के बाद इसको पास कर दिया गया है। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा ने बयान देते हुए कहा की भगवान राम को भी इमरजेंसी आई थी,जब लक्ष्मण को शक्ति लगी थी तो दुश्मन के वैद्य ने आकर उनका इलाज किया था। यही डॉक्टर का धर्म है।