भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए राकेश टिकैत, राहुल गांधी से किसानों की समस्याओं पर की बात..

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हर दिन अलग-अलग हस्तियों का साथ पाकर चर्चाओं में है. किसान नेताओं के बड़े चेहरे राकेश टिकैत ने भी भारत जोड़ो यात्रा में अपना समर्थन करते हुए हरियाणा में राहुल गांधी से मुलाकात की हैं. राहुल व राकेश टिकैत के मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

क्या कांग्रेस का समर्थन करेंगे राकेश टिकैत..

सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा कुरुक्षेत्र से अंबाला तक पहुंची. इसी दौरान किसानों की समस्याओं को लेकर राकेश टिकैत ने राहुल गांधी से मुलाकात की. हालांकि राकेश टिकैत राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पैदल नहीं चले, लेकिन उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात कर सियासत जरूर गर्म कर दी. राकेश टिकैत की इस मुलाकात के अब सियासी मायने भी निकाले जाने लगे हैं. सोशल मीडिया पर सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या राकेश टिकैत भी राहुल गांधी के साथ अब मिल चुके हैं. सवाल यह भी पूछा जा रहा हैं कि क्या 2024 के चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने में राहुल गांधी सफल होते नजर आ रहे हैं. वही, क्या टिकैत 2024 के चुनाव में कांग्रेस के साथ देंगे.

इन नेताओं ने यात्रा में शामिल होने से कर दिया इंकार..

हालांकि जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पश्चिम यूपी से गुजरी थी, तो उस दौरान भी भारत जोड़ो यात्रा का निमंत्रण किसान नेता राकेश टिकैत को दिया गया था. लेकिन उस दौरान राकेश टिकैत ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को शुभकामनाएं तो दी थी, लेकिन वह खुद राहुल गांधी की इस यात्रा में शामिल नहीं हुए थे. हालांकि पश्चिमी यूपी में भारतीय किसान यूनियन व आरएलडी के जिलाध्यक्ष व नेता जरूर शामिल हुए थे.

सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं कि टिकैत खुद पश्चिम यूपी से आते हैं, लेकिन टिकैत ने पश्चिम में यात्रा के दौरान उनसे मुलाक़ात नहीं की, ओर अब हरियाणा में राहुल से मुलाकत का मकसद क्या सियासत से जुडा हैं. बता दे कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को 115 दिन पूरे हो चुके हैं. और इस यात्रा के जरिए राहुल गांधी अलग-अलग राज्यों में आम आदमी से भी मुलाकात कर जनसमर्थन जुटाने में लगे हैं.