Pakistan जेल में रहने के बाद राजू पिंडारे की हुई भारत वापसी

Table of Contents

खंडवा पुलिस को सौंपेगी पंजाब पुलिस

Pakistan जेल में पांच साल रहने के बाद खंडवा के इंधावड़ी गांव के रहने वाले राजू को गले लगाने के लिए मां वसंताबाई व्याकुल है। पांच साल तक पुलिस प्रशासन से राजू का हाल चाल जानने के चक्कर में परिवार की एड़ियां घिस गई थी

आखिर Pakistan पहुंचा कैसे राजू

राजू की कहानी किसी बुरे सपने से कम नही है। आखिर पांच साल तक भारत के कट्टर दुश्मन पड़ोसी के जेल में पांच साल रह कर जिंदा वापस आ जाना, किसी चमत्कार से कम नही है। राजू के परिवार की जिंदगी सामान्य ही चल रही थी कि Pakistan के न्यूज चैनल्स में ये खबरे फ्लैश होने लगी की उन्होने एक भारतीय जासूस को पाकिस्तान के प्रांत डेरा गाजी खान से गिरफ्तार किया है।

दिमागी रूप से कमजोर राजू हुआ था जासूसी के आरोप में गिरफ्तार

राजू Pakistan कैसे पहुंचा इसका अंदाजा इसी से लगाया जाता है कि उसकी मां ने खुद कहा है कि मेरा बेटा मानसिक रूप से कमजोर था और पहले भी इधर उधर निकल जाया करता था। राजू के घर में मां बाप के अलावा एक विकलांग भाई के अलावा कोई नही है। मां बाप ने जैसे ये न्यूज आयी की राजू भटकते हुए पाकिस्तान पहुंच गया। वो तब से ही खंडवा पुलिस प्रशासन के चक्कर लगाने लगे थे। आखिर 2019 से लगातार की गई उनकी मेहनत रंग ला गई ।

Pakistan ने राजस्थान के रास्ते भारत को सौपा

राजू के गायब होने और पाकिस्तान में बरामदगी के बाद खंडवा एसपी विवेक सिंह लगतार अपने वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में थे और राजू के घर वापसी में की जाने वाली कानूनी प्रक्रिया के अनुसार कार्यवाही कर रहे थे। राजू की मां ने भी मीडिया से बातचीत में कहा कि मेरा बेटा जो खूद से कमा खा नही सकता,वो जासूस कैसे हो सकता है।

Read More : SATISH POONIYA ने सड़क हादसे में पीड़ित परिवार को दी आर्थिक सहायता

फिलहाल राजू पंजाब फिलहाल राजू पंजाब पुलिस के पास है।राजस्थान पुलिस ने उसे पंजाब को सौंप दिया था । खंडवा पुलिस अपने पांच सदस्यी दल जिसमें स्वास्थ्य विभाग के सदस्य भी है ,उनके साथ राजू को इंधावड़ी लाने के पंजाब रवाना होने वाली है।