Rajsthan में फार्मासिस्ट भर्ती को लेकर युवाओ में आक्रोश

Rajsthan: राजस्थान में होने वाली किसी भी विभाग की भर्ती पर अब सवाल उठते हुए दिखाई दे रहे हैं। कभी किसी कारण वश पेपर लीक हो जाता है, तो कभी कोई परीक्षा रद्द हो जाती है। इसमें भी कुछ ऐसा ही हाल सामने आया है, जिसमें एक बार फिर से एक भर्ती परीक्षा को लेकर राजस्थान सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

5 बार फार्मासिस्ट भर्ती निरस्त

इस समय राजस्थान में फार्मासिस्ट की भर्ती का भी बुरा हाल है और अब तक यह परीक्षा 5 बार रद्द हो चुकी है और अब इसका आने वाले समय में भी कोई होने के आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं। आखिरी ऐसा राजस्थान में क्यों हो रहा है? और इसका जिम्मेदार कौन है? इस बारे में जनता भी आब सरकार से सवाल पूछते हुए नजर आ रही है।

Rajsthan में फार्मासिस्ट की भर्ती को लेकर भी एक बार फिर से युवाओं ने विरोध शुरू कर दिया है, क्योंकि यह अब तक पांच बार निरस्त हो चुकी है और आप कितनी बार निरस्त होगी, इस बाए में कुछ नही कहा जा सकता है।

आपको बता दें कि Rajsthan कर्मचारी चयन बोर्ड दो हजार अट्ठारह फार्मासिस्ट के 1736 पदों पर भर्तियां निकाली थी, लेकिन अभी तक इन की परीक्षाएं नहीं हुई है। इसके लिए लाखो छात्रों ने आवेदन भी किया है और वह अपने तैयारियों में भी लगे हुए हैं, पर हर बार छात्रों के हादसे से निराशा लगी है।

आवेदन करने के बाद यह भर्ती 5 बार रद्द हुई है। आज झालाना स्थित राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान की ओर से फार्मासिस्ट के 2020 नर्सिंग ऑफिसर के 12 पदों पर एक बार फिर भर्ती निकाली गई है, लेकिन यह भी तीन महा से अटकी हुई है। इस परीक्षा की आवेदन तिथि 5 बार बड़ी चुकी है।

जिस तरह से Rajsthan में पेपर लीक की घटनाएं हो रही है और परीक्षाएं रद्द होते हुए दिखाई दे रही है, उसके बाद युवाओं में काफी आक्रोश है और उनका कहना है कि, इस समय राजस्थान सरकार उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रही है।