जयपुर में 5 बिल्डर्स ग्रुप पर आयकर विभाग ने छापा मारा, ब्लैकमनी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही

Table of Contents

5 प्रमुख बिल्डर समूहों पर छापा

जयपुर में आयकर विभाग ने काले धन के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने अपने प्रवर्तन अभियान के दौरान जयपुर में 5 प्रमुख बिल्डर समूहों पर छापा मारा है। इससे पहले टीम ने कांगो सरकार के मुख्य सलाहकार हरीश जगतानी को रविवार को दिल्ली के एक होटल से गिरफ्तार किया था. जगतानी कांगो सरकार के प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत दौरे पर थे। विभाग की प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि हरीश जगतानी ने जयपुर में बिल्डर ग्रुप से जुड़े प्रोजेक्ट्स में ब्लैक मनी का भारी निवेश किया है. इसके बाद आयकर विभाग ने इन प्रमुख बिल्डर समूहों के यहां छापेमारी की है.

पिछले दिनों किये थे करोड़ो रूपए जब्त 

राजस्थान पुलिस को हाल ही में एक चेक पोस्ट ऑपरेशन के दौरान बड़ी कामयाबी मिली है. चेकिंग के दौरान पुलिस को भारी मात्रा में नकदी के साथ एक कार मिली, जिसे देखकर मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी हैरान रह गए। बाद में जब पुलिस ने राजस्थान से अहमदाबाद जा रही एक कार को रोका तो उसमें करोड़ों रुपए मिले। कार की तलाशी के दौरान पुलिस को 3 करोड़ 95 हजार रुपये मिले।

जिग्नेश दवे और कौशिक दवे को पुलिस ने पटना, भारत में बड़ी मात्रा में नकदी रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस का मानना है कि इस मामले में कोई बड़ा घोटाला हो सकता है और आयकर विभाग भी मामले की जांच कर रहा है. साथ ही पिछले हफ्ते दिल्ली एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में कैश जब्त किया गया था. हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने पाया कि नकदी करोड़ों रुपये की थी।