RAJSTHAN ELECTION: BJP की 9 महीने की चुनावी रणनीति तैयार

RAJSTHAN ELECTION: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब कुछ ही महीने बाकी है। इसलिए बीजेपी अभी से अपनी रणनीति शुरू करने जा रही है। 9 महीने में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जिसके लिए मोदी और अमित शाह यहां पर कई दौरा करेंगे और अलग-अलग सभाएं भी लेंगे।

BJP की 9 महीने की चुनाव रणनीति तैयार

वही बताया जा रहा है कि इस बार राजस्थान में चुनाव नरेंद्र मोदी के फेस पर ही लड़ा जाएगा और इसके लिए अभी से राजस्थान में तैयारियां कर ली गई है और मोदी का फैस जनता तक पहुंचाने के लिए अलग-अलग जगहों पर चुनावी माहौल बनाने के लिए पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। अब तक पिछले साढे 4 महीने में पीएम मोदी की तीन सभाओं में अब तक भारी भीड़ देखने को मिली है।

इसके साथ ही भाजपा अब अपनी आगे की रणनीति तैयार करने में लगी हुई है। प्लानिंग के मुताबिक विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री की राजस्थान में कुल 21 सभाएं करवाइ जाएंगी। उसके साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह को भी 11,11 सभा आयोजित करवाई जाएंगी, जिससे कि वह ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बात पहुंचा सके।

मध्यप्रदेश में काफी समय से है BJP सरकार

इन सभाओं के लिए चुनावी कार्यक्रम भी जल्द से जल्द तैयार किए जा रहे हैं। राजस्थान मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य में एक साथ चुनाव होने हैं। इस समय राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है इसलिए इन दोनों राज्यों में BJP का ज्यादा ध्यान रहेगा और यहां पर बदलाव के लिए BJP ज्यादा सभा में भी करवाते हुए नजर आएंगे। वहीं मध्यप्रदेश में काफी समय से BJP की सरकार है यह तो हो सकता है कि यहां पर कुछ कम सभाएं आयोजित की जाएं।

पिछले विधानसभा चुनाव की बात की जाए तो उसे समय राजस्थान में पीएम मोदी द्वारा 14 चुनावी सभा की गई थी। तब प्रदेश में बीजेपी की वसुंधरा सरकार थी इस बार प्रदेश में काग्रेस की गहलोत सरकार है, ऐसे में भाजपा अलग रणनीति लेकर उतरने वाले हैं।