RAJSTHAN: गहलोत के अपने ही विधायक उतरे बगावत पर

RAJSTHAN: इस समय राजस्थान में गहलोत की सरकार है, लेकिन उन्हें ही समर्थन देने वाले विधायक बलजीत यादव बगावत पर उतरते हुए नजर आ रहे है। आपको बता दें कि, गहलोत सरकार को समर्थन देने वाले उनके निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने आज एक दौड़ का आयोजन किया था।

बलजीत यादव का दौड़ आयोजन

यह दौड़ बाड़मेर में आयोजित की गई थी, जहां पर वह अपनी मांगों को लेकर चर्चा में आए हैं। सुबह 8:00 बजे से पचपदरा, बायतू और शिव विधानसभा क्षेत्र में काले कपड़े पहनकर 45 किलोमीटर की दौड़ लगा चुके है। बाड़मेर में शाम 4:00 बजे से चौहटन तक उन्होंने दौड़ लगाई है, ऐसे में शाम तक वह 70 किलोमीटर दौड़ लगायेगे।

उन्होंने यह दौड़ अपने समर्थकों के साथ शुरू की थी, पचरा के गुलाब सर्कल 15 किलोमीटर दौड़ लगाकर रिफाइनरी गेट तक पहुंची, जहां 9:00 बजे तक गेट तक रनिंग पूरी करने के बाद वहां से निकल गए। आपको बता दें कि यह दोड पेपर लीक और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर सरकार का विरोध करते हुए लगाई जा रही हैं और उनका कहना है कि, इस और गहलोत सरकार किसी तरह से कोई ध्यान नहीं दे रही है और आज के युवा काफी परेशान भी होते हुए नजर आ रहे हैं। उनकी बेरोजगारी के साथ साथ पेपर लिक की घटनाओं के कारण कई युवा आज काफी परेशान है।

इसके साथ ही विधायक यादव सरकार की नौकरियों में राज्य के युवाओं को 90 से 100% आरक्षण देने की मांग सहित गैर सरकारी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को 75% आरक्षण, 5 लाख पदों पर सीधी भर्ती निकालकर 6 महीनों में युवाओं को नियुक्ति देने की मांग कर रहे हैं।