Rajasthan Sarkar भी लोगो को फ्री बिजली देने जा रही है?

जैसे ही चुनाव नजदीक आते हैं, सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अपने लाभ के लिए लोगों को को लुभाने के वादे और दावे करते हुए देखी जा सकती है। उसी तरह से Rajasthan Sarkar में भी, इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके लिए राजनीतिक पार्टियां अभी से सक्रिय होते हुए दिखाई दे रही है।

Rajasthan Sarkar ने किया फ्री बिजली का वादा ?

10 फरवरी को Rajasthan Sarkar अपने बजट भी पेश करने वाली है। वहीं इस बजट को भी चुनावी साल के मध्य नजर ही तैयार किया गया है, जिसमें कई घोषणाएं संभव है। अब देखा जा रहा है कि, इस साल कुछ ऐसी भी घोषणा हो सकती है, जिसमें कि दिल्ली की तरह मुफ्त बिजली और पानी का मुद्दा भी उठाया जा सकता है।
Rajasthan Sarkar का बजट चुनावी साल होने के चलते बचत राहत बचत और बढ़त के फार्मूले पर आधारित बताया जा रहा है। वही यह खबर भी आ रही है कि घरेलू उपभोक्ताओं के लिए सरकार अब बिजली का दायरा भी बढाने वाली है और इसके लिए वह 200 से 300 यूनिट तक भी कर सकती है।
यदि यह दायरा 250 यूनिट तक बढाया जाता है, तो यह भी देखना होगा की कितना वित्तीय भार सरकार पर आएगा इसका भी आकलन करना जरूरी है। हिमाचल प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस घोषणा पत्र में 300 यूनिट बिजली देने का वादा कर चुकी है।
इस बार राजस्थान में अरविंद केजरीवाल की पार्टी भी सक्रिय दिखाई दे रही है और वह भी इस बार 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुकी है। अब बताया जा रहा है कि, गहलोत इस ऐलान से केजरीवाल को भी पटखनी दे सकते हैं, क्योंकि केजरीवाल की पार्टी बिजली पानी फ्री देने की रेवड़ी अवसर बांटते हुए देखी जाती है।