Rajasthan News: कावड़ियों का डीजे किया गया जब्त, थाने के सामने ही धरने पर बैठे, बोले-सचिन पायलट द्वारा रैली…

Table of Contents

Rajasthan News Update

राजस्थान(Rajasthan News) की राजधानी जयपुर से आई एक खबर कल से ही सुर्खियों का विषय बनी हुई है। दरअसल बीती रात पुलिस द्वारा कावड़ियों को डीजे बजाने से रोकने के बाद जमकर विवाद हो गया। जिसके बाद पुलिस ने डीजे जब्त कर लिया और फिर कांवड़ियों ने बगरू थाना परिसर के सामने धरने पर बैठ गए और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Latest Rajasthan News
Latest Rajasthan News

कांवड़ियों ने उठाया ये सवाल 

दरअसल आज सोमवार को शिवालयों में बाबा भोलेनाथ का जलाअभिषेक करने के लिए कावड़िए मालेश्वर धाम से कावड़ लेकर आ रहे थे। जयपुर कमिश्नरेट एरिया में दिन में 1.30 बजे पुलिस ने कांवड़ियों के डीजे को जब्त कर लिया। जसिके बाद कांवड़िये थाना परिसर के सामने ही थाने पर बैठ गए और प्रसाशन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की दौरान कांवड़ियों ने कहा कि “सचिन पायलट द्वारा रैली निकाली गई थी, तब डीजे भी बजा था। पांच घंटे तक हाईवे भी जाम रहा था। उससे बुरा तो हमारा काम नहीं था। हम हर्षोल्लास और शांतिप्रिय तरीके से जा रहे थे। हमें छेड़ने की क्या जरूरत है?” यही नहीं इस दौरान उन्होंने प्रसाशन पर आरोप लगात हुए कहा कि ‘जब राजनैतिक कार्यक्रमों में डीजे बजाया जाता है। तब उनको कोई नहीं रोकता, लेकिन धार्मिक कार्यक्रमों में डीजे बजाने पर पुलिस कार्रवाई करती हैं।’

Read More: UP NEWS: इस सपा विधायक ने थामा भाजपा का हाथ, योगी मंत्रीमंडल में मिल सकती है जगह

एसीपी अनिल ने संभाला मोर्चा 

रात के करीबन 8 बजे बगरू एसीपी अनिल शर्मा ने प्रदर्शन कर रहे कांवड़ियों के साथ सकारात्मक चर्चा करते हुए चार घंटे से चल रह प्रदर्शन को समाप्त किया। हालांकि प्रदर्शन ख़त्म होने के बाद कावड़ियों के हाईवे को पार करने के दौरान हाईवे पर कुछ देर के लिए जाम की स्थिति भी बन गई थी.