Rajasthan News: Cyclone Biparjoy ने खोली जर्जर स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल, अस्पतालों में उमड़ा नदी-नाले के पानी का सैलाब

Table of Contents

Rajasthan News Cyclone Biparjoy Update

Cyclone Biparjoy इन दिनों राजस्थान(Rajasthan News) में अपना कहर बरपाता नज़र आ रहा है. इसी बीच जयपुर मौसम केंद्र ने आज जहां सवाई माधोपुर, बूंदी जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने की आशंका जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया वहीं कोटा, करौली, बारां, भीलवाड़ा और टोंक के लिए ऑरेंज अलर्ट की घंटी बजाई है. बता दें कि इस चक्रवात ने राजस्थान के अस्पातलों की जर्जर व्यवस्था की पोल खोल के पूरे देश के सामने रख दी है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारी बारिश के कारण उफान मार रहे नालों का पानी सेंधा अस्पताल में जा रहा यह जा रहा है.

Cyclone Biparjoy Updates Rajasthan Gujarat Cyclone
Cyclone Biparjoy Updates Rajasthan Gujarat Cyclone

भारी बारिश के कारण अस्पतालों में भरा पानी

राजस्थान के कुछ इसकालों में पिछले 12-13 घंटों से लगातर बारिश हो रही है. इस वजश से इन इलाकों में चलते नदी-नाले उफान पर हैं. यही नहीं जालोर के रानीवाड़ा में तो बारिश के कारण सुरावा का बांध टूटने से सांचौर शहर मे पानी घुस आया है. दुकानों और घरों में 5 से 6 फीट तक पानी भर गया. इसके साथ ही अजमेर में जारी भारी बारिश के बीच इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो है. इस वीडियो में एक अस्पताल में भारी बारिश के कारण नदी नाले की पानी से पूरा अस्पताल लबालब भरा नज़र आ रहा है.

Read More: RAJASTHAN में नहीं थम रहा बेटियों पर अत्याचार, अब 11 साल की नाबालिग से उसी के फुफेरे भाइयों ने किया गैंगरेप

मौसम विभाग की भविष्यवाणी ने बढ़ाई चिंता

बता दें कि आज मौसम विभाग ने भविष्यवाणी कर आम जनता की चिंता को और बढ़ा दिया है. दरअसल जयपुर मौसम केंद्र ने आज यानी सोमवार को सवाई माधोपुर, बूंदी जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने की आशंका जताते हुए रेड अलर्ट तो वहीं कोटा, करौली, बारां, भीलवाड़ा और टोंक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Read More: RAJASTHAN ELECTION 2023: मुस्लिम वोटरों को रिझाने के लिए भाजपा ने बनाया मास्टर प्लान, इन पैतरों से जीतेंगे चुनावी दंगल