Rajasthan Government: राजस्थान की आधी आबादी को सीएम गहलोत ने दी बड़ी सौगात, महिलाओं को किराए में मिली 50 प्रतिशत की छूट

Table of Contents

Rajasthan Government

राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) रोडवेज में अब साधारण और एक्सप्रेस के साथ एसी, स्लीपर, वोल्वो, डीलक्स और स्कैनियो में 50 फीसदी की छूट देगी। इससे महिलाओं को प्रदेश में कनेक्टविटी के साथ सेविंग भी होगी। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव हैं, इसको ध्यान में रखते हुए CM Ashok Gehlot ने आधी आबादी को विशेष छूट के साथ बड़ी राहत दी है।

महिलाओं की संचार सुविधा का विस्तार होगा 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बेटियों, माताओं और बहनों की संचार सुविधाओं का विस्तार करते हुए प्रत्येक श्रेणी की बसों में महिलाओं का किराया आधा करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं को रक्षा बंधन और वुमेंस डे पर मुफ्त में यात्रा करवाई जाती है। इससे पहले महिलाओं को किराए में 30 फीसदी तक की छूट दी गई थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दी गई है। इस कार्यक्रम में सीएम गहलोत के साथ राज्य सरकार के आधा से ज्यादा मंत्री मौजूद रहे।

अशोक गहलत ने की बसों में 50 फीसदी छूट देने की घोषणा 

महिलाओं को विशेष छूट को देते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मैं सभी श्रेणी की बसों में महिलाओं के किराए में 50 फीसदी छूट की घोषणा करता हूं। साल 2012 से शुरू किए गए सिंधीकैंप बस स्टैंड के नए टर्मिनल का आज मुख्यमंत्री गहलोत ने उद्घाटन किया। इस टर्मिनल को बनाने में कुल 28 करोड़ की लागत आई है। तीन मंजिला के बने  टर्मिनल में यात्रियों के लिए विशेष सुविधाएं भी दी गई है।

कांग्रेस हमेशा ही विकास की पक्षधर

उद्घाटन के साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सरकार हमेशा से ही विकास की पक्षधर रही है। हम आज जो भी कार्य करते हैं उसे बीजेपी सत्ता में आते ही बंद कर देती है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि इस बस स्टैंड निर्माण के लिए वसुंधरा सरकार ने 50 करोड़ का ठेका दिया था। सीएम ने ये भी कहा कि हमने रीट देने वाले 26 लाख परीक्षार्थियों के लिए निशुल्क यात्रा की सुविधा मुहैया कराई और उनके खान-पान के लिए भी इंतजाम किया।