Rajasthan Election 2023: CM गहलोत बोले- कांग्रेस में 2 महीने पहले मिलेंगे उम्मीदवारों को टिकट, बताया जीत का ये फॉर्मूला

Rajasthan Election 2023

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि असम की तरह राजस्थान में भी चुनाव से दो महीने पहले टिकट का बंटवारा कर दिया जाएगा। सीएम गहलोत ने कहा इसबार सिर्फ जीतने वाले उम्मीदवारों को ही टिकट दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा भले ही वर्तमान समय के चुनाव धन से लड़े जाते हो, लेकिन दिल जीतना भी बहुत जरूरी होता है और वहीं शख्स चुनाव भी जीतता है।

 

Rajasthan Congress
Rajasthan Congress

2 महीने पहले मिलेंगे टिकट

सीएम गहलोत ने कहा कि वह इस मामले में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रंधावा से बात करेंगे की ऐन वक्त में टिकट देने से उम्मीदवार को तैयारी करने का वक्त नहीं मिलता है, इसलिए टिकट चुनाव से करीब दो महीने पहले ही बांट दिए जाए। उन्होंने ये भी कहा कि तमाम सर्वे भी पहले ही करवा लिए जाए। अशोक गहलोत ने यूथ कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि काम तो पहले भी बहुत किए हैं, लेकिन फिर भी चुनाव नहीं जीत पाए। लेकिन इस बार के माहौल से लगा रहा है कि सरकार वापसी करेगी।

ये भी पढ़ें- MP NEWS: मुख्यमंत्री सिखाओ कमाओ योजना के तहत हर युवा को मिलेंगे 8 हजार रुपये, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

फाइनल फैसला जनता करेगी: CM गहलोत

सीएम गहलोत ने कहा कि भले ही राजस्थान में कांग्रेस की हवा चल रही हो लेकिन फाइनल फैसला तो जनता को ही करना है। प्रदेश में कभी मोदी लहर की वजह से तो कभी किन्हीं कारणों कांग्रेस अपनी सरकार को रिपीट नहीं कर पाई है। गहलोत ने आगे कहा कि तीन बार की मुख्यमंत्री रही शीला दीक्षित भी मोदी लहर में चुनाव हार गई थी। इसलिए जो उम्मीदवार जीत की दहलीज पर खड़ा हो उसे ही टिकट दिए जाएं, क्योंकि कांग्रेस को राज्य में दोबारा लाने का एक ही मकसद है।

आलाकमान का फैसला सर्वोपरि: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि कई दफा ऐसे उम्मीदवार को टिकट नहीं मिल पाता जो पब्लिक के बीच अपनी छवि को खास बनाकर बैठा हो। लेकिन आलाकमान का फैसला सर्वोपरि है, जिसे दिल पर पत्थर रखकर स्वीकार करना पड़ता है। गहलोत आगे कहा कि यूथ कांग्रेस ने कोरोना महामारी के दौरान कमाल का कार्य किया, जिसके कारण भीलभाड़ा मॉडल की तारीफ पूरे देश में हुई। उन्होंने कहा कि देश कभी भी कांग्रेस मुक्त नहीं होगा, कांग्रेस आज घर-घर में अपनी पैठ बनाए हुए।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: सीएम योगी ने भरतकुंड में विशाल जनसभा को किया सम्बोधित, आयोध्या एक साथ 32 हजार करोड़ की परियोजनाओं वाला देश का पहला शहर