Rajasthan election 2023: राजस्थान में सीएम गहलोत का बड़ा ऐलान, 100 यूनिट तक फ्री बिजली देगी सरकार… 200 यूनिट पर फिक्स चार्ज माफ

Table of Contents

Rajasthan election 2023

Rajasthan election 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश के लोगों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से 100 यूनिट तक बिजली का बिल माफ करने की घोषणा की है। अब राजस्थान के लोगों को 100 यूनिट उपभोग करने पर कोई पैसा नहीं देना होगा।

लोगों की प्रतिपुष्टि के आधार पर फैसला लिया: CM 

100 यूनिट फ्री को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लोगों को इस बात की जानकारी दी, मुख्यमंत्री ने कहा कि महंगाई राहत शिविरों के अवलोकन व जनता से बात करने पर फीडबैक आया कि बिजली बिलों में मिलने वाली स्लैबवार छूट में थोड़ा बदलाव किया जाए। मतलब ये है कि जनता की प्रतिपुष्टि आने के बाद बिजली बिल को माफ करने की बात कही गई है।

200 यूनिट पर फिक्स चार्ज माफ

सीएम गहलोत ने कहा कि हर महीने 100 यूनिट बिजली यूज करने वाले परिवार को पहली 100 यूनिट फ्री बिजली सरकार देगी। मतलब राजस्थान में कितना ही बिल क्यों ना आए, लेकिन पहली 100 यूनिट बिजली का बिल फ्री होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यम वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए 100 यूनिट फ्री बिजली लाने का विचार किया गया है। साथ ही 200 यूनिट तक के फिक्स चार्ज, फ्यूल सरचार्ज और तमाम अन्य शुल्क माफ होंगे। इन सबका का भुगतान राज्य की गहलोत सरकार करेगी।

सीएम गहलोत ने इस साल के बजट में घोषणा की थी 

मालूम हो कि सीएम अशोक गहलोत ने वर्ष 2023-24 के बजट में मुख्यमंत्री बिजली पॉलिसी के तहत उपभोक्ताओं द्वारा 100 यूनिट तक बिजली का बिल फ्री देने की घोषणा की थी। बताया जा रहा है कि ये योजना जून से लागू हो जाएगी। मुख्यमंत्री इस फैसले के बाद राज्य के 1.10 करोड़ से ज्यादा लोगों को लाभ होगा।