Rajasthan Election 2023: मुस्लिम वोटरों को रिझाने के लिए भाजपा ने बनाया मास्टर प्लान, इन पैतरों से जीतेंगे चुनावी दंगल

Table of Contents

Rajasthan Elections 2023

बता दें कि इसी साल नवंबर- दिसंबर में राजस्थान विधानसभा(Rajasthan Election 2023) का चुनाव होना है. ऐसे में सत्तारूढ़ कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियों ने इस चुनावी दंगल की तैयारी जोड़ो तोड़ो से शुरू कर दी है. ऐसे में भाजपा ने भी सबका साथ सबका विकास नारे के साथ मुस्लिम वोटरों को साधने की तयारी शुरू कर दी है. इस कड़ी में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी और राष्ट्रीय महामंत्री पुरंदेश्वरी ने मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राजस्थान के बीजेपी नेता हुसैन खान को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए महा जनसंपर्क अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी का दायित्व सौंपा है।

BJP's Mega Plan for Rajasthan Election 2023
BJP’s Mega Plan for Rajasthan Election 2023

महा जनसंपर्क अभियान

2024 लोकसभा चुनाव और Rajasthan विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. भाजपा ने इन चुनावों में सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ आगे बढ़ते हुए हिन्दू के साथ साथ मुस्लिम वोटरों को भी साधने की पूरी रणनीति तैयार कर ली है. जिसकी जानकारी देते हुए बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान ने बताया कि राजस्थान में लगभग डेढ़ महीने तक डोर-टू-डोर कैम्पेन किया जाएगा. इसके लिए राज्यस्तरीय टीम बना दी गई है और अब जिले में भी टीम बनाई जा रही है.

इस अभियान के बारे में आगे बताते हुए हुसैन खान ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफलतम 9 वर्ष, सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को लेकर ये महा-जनसंपर्क अभियान शुरू किया गया है. यह अभियान सभी प्रदेशों और केंद्र शासित प्रदेशों में चलाया जा रहा है. इस अभियान के जरिए कार्यकर्ता मुस्लिम वोटरों को घर-घर जाकर केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और उनसे मिले लाभ के बारे में बताएंगे.

50 लाख पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 BJP to Launch Door-to-door Poll  Campaign in State from Today
यही नहीं बता दें कि प्रदेश में कमल खिलाने के उद्देश्य हेतु महा जनसंपर्क अभियान के साथ साथ बीजेपी की आईटी विंग द्वारा पूरे प्रदेश के 50 लाख पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करने का मेगा प्लान भी बनाकर तैयार किया गया है. इस मेगा प्लान के तहत पहली बार व्हॉट्सएप चैंबर बनाया जा रहा है जिसके जरिए एक लाख व्हॉट्सएप ग्रुप को मॉनिटर किया जाएगा और करीब 50 लाख कार्यकर्ताओं के साथ साथ 5.16 करोड़ वोटर्स से सीधा संपर्क रखा जा सकेगा.