Rajasthan का Budget देख लोगों को आया गुस्सा

Table of Contents

Rajasthan का Budget देख लोगों को आया गुस्सा

मुख्यमंत्री अशोक सिंह गहलोत ने अपना आखिरी बजट इस बार पेश किया है, इससे लोगों को खासी उम्मीदें थी, लेकिन उनके बजट के सामने आने के बाद लोगों को इसमें ज्यादा राहत मिलते हुए नहीं दिखाई दे रही है। गहलोत ने कहा कि, मुख्यमंत्री निशुल्क बिजली योजना की शुरुआत करते हुए सभी लोगों को 100 यूनिट प्रतिमाह बिजली देंगे, जिससे कि 1 करोड़ 19 लाख में से एक करोड़ चार लाख परिवारों को मुफ्त बिजली मिलेगी। :Rajasthan का Budget

Budget  हुआ फेल

आज पेश हुए बजट में लोगों को यह उम्मीदें थी कि, वह शायद 250 यूनिट से 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने वाले थे, लेकिन यह उनकी घोषणा फैल रही और राजस्थान के उपभोक्ता 100 यूनिट तक बिजली का उपयोग कर सकते हैं। इसके पहले यह 50 यूनिट था जिसे सिर्फ 50 यूनिट ही बढ़ाया गया है।
सीएम ने आम लोगों की बिजली योजना की भी घोषणा की जिसके बाद अब घरेलू उपभोक्ताओं को 50 यूनिट बिजली की जगह 100 दी जाएगी, जिससे कई लोगों को इसका फायदा होने वाला है, लेकिन लोगों की आशाएं इस पर खरी नहीं उतरी है।

Rajasthan का Budget सिर्फ झूठे वादे

वही अगर दिल्ली सरकार की बात करें तो अरविंद केजरीवाल की सरकार द्वारा 200 से 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाती है और लोगों को पानी भी मुफ्त दिया जा रहा है, लेकिन ऐसा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार में यह संभव नहीं हो पाया है, उन्होंने सिर्फ लोकलुभावन वादे कर सिर्फ 100 यूनिट बिजली ही लोगो को फ्री दी है।
राजस्थान के लोग अब इस बजट को सिर्फ चुनाव से लेकर जोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं, उनका कहना है कि, आने वाले समय में चुनाव होना है, जिसके लिए सरकार सिर्फ उनकी लुभाने के लिए यह सब करते हुए नजर आ रही है।