Rajasthan BJP ने उठाया बजट रिव्यू में बड़ा मुद्दा

हाल ही में गहलोत सरकार ने अपना 10 फरवरी को विधानसभा में बजट पेश किया था, जहां पर उन्होंने कई जिलों के लिए कई घोषणाएं भी दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में Rajasthan विधानसभा में बजट रिप्लाई करते हुए अलवर जिले को अनेक घोषणा की है।

गहलोत के बजट पर Rajasthan BJP का रिव्यू

इसके साथ ही कुछ जिले से भी है, जहां पर उनकी घोषणा किसी तरह से काम की नहीं रही है। वही थानागाजी, रामगढ़ व अलवर चार विधानसभा क्षेत्रों पर अधिक मेहरबानी दिखाई है। वहीं अधिकतर जगहों पर कुछ खास मेहरबानी नहीं दिखा पाए।
Rajasthan बजट रिप्लाई में बहरोड, अलवर मुंडावर का नाम तक शामिल नहीं है। ऐसे में बहरोड और मुंडावर की जनता इस बजट से खुश नहीं दिखाई दी है। अलवर शहर में भी कुछ खास नहीं दिखाया है, सबसे बड़ी घोषणाओं में भिवाड़ी में कन्या महाविद्यालय, रामगढ़ में सरकारी कॉलेज, खेड़ली में कॉलेज खैरथल, नगर पालिका को क्रमोन्नति करने का और भी कई घोषणा की है, लेकिन उनके इस बजट को देखते हुए लोग काफी खुश दिखाई दिए हैं।
लोगों का कहना है कि, जिस तरह से उन्होंने क्षेत्रों पर मेहरबानी दिखाई है, लेकिन कई क्षेत्र ऐसे भी है जो कि आज भी बजट के लिए तरसते हुए देखे जा सकते हैं। ऐसे में बीजेपी पार्टि ने भी इस पर मुद्दा उठाया है, उनका कहना है कि Rajasthan सरकार द्वारा जब सभी जिलों और अन्य जगहों पर बजट में दिया गया है तो, ऐसे में थानागाजी रामगढ़ के सामने बहरोड मुंडावर खाली क्यों है।
उनका कहना है कि इन जिलों में भी Rajasthan सरकार काफी कुछ कर सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने अपने बजट में कई तरह की भी घोषणा की है। उन्होंने राजगढ़ में उप स्वास्थ्य केंद्रों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बदलने की भी घोषणा की है।