Rajasthan Election 2023: राहुल गांधी के जन्मदिन से पहले राजस्थान में बड़े बदलाव की संभावना, प्रभारी और जिले अध्यक्ष पर टिकी सबकी नजरें!

Table of Contents

Rajashan Election 2023

Rajashan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले और राहुल गांधी के विदेश से लौटने के बाद उनकी ज्यादा सक्रिय होने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी अपने जन्मदिन के बाद अलग रूप में दिखाई देंगे। ऐसे में अब चर्चा तेज हो गई है कि संगठन और पार्टी में बड़े फेरबदल हो सकते हैं। कुछ बातें रखी जा चुकी हैं और उन्हीं के आधार पर विचार विमर्श किया जाएगा, इसी के साथ यहां के प्रभारी सुर्खियों में बने हुए हैं।

Rahul Gandhi Pic
Rahul Gandhi Pic

राजस्थान में कांग्रेस प्रभारी को बदला जाएगा? 

एक चर्चा तो ये भी है कि राजस्थान में कांग्रेस प्रभारी को बदला जा सकता है, क्योंकि राजस्थान कांग्रेस प्रभारी की वजह से दोनों तरफ का मामला बिगड़ता दिखाई दे रहा है। अब इस मामले पर राहुल गांधी विदेश से लौटने के बाद फैसला लेंगे? अब इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस के लिए सिर्फ प्रभारी को बदलना ही चुनौती नहीं है बल्कि वहां पर जिला अध्यक्ष पर भी मामला अटका हुआ है।

ये भी पढ़ें- ADIPURUSH : पठान को पछाड़ मात्र 3 दिनों में बनी भारत की सबसे बड़ी फ़िल्म

चुनाव नजदीक होने के कारण बड़े फैसले की संभावना

विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, तो ऐसे में कई बड़े फैसले इसी महीने हो सकते हैं। गौरतलब है कि पीएम मोदी और दिल्ली के सीएम केजरीवाल राजस्थान में रैली कर चुके हैं, अब कांग्रेस के लिए एक बड़ी चुनौती ये भी है कि तेजी से राज्य में सक्रिय हो जाए। बदलाव को लेकर कई बार मांग की चुकी है, लेकिन इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है। इसका मतलब है कि कांग्रेस हाईकमान के सामने एक पेंच फंसा हुआ है।

20 जून के बाद हो सकता है बड़ा फैसला!

कांग्रेस में पहले से ही बड़े नेता सीएम गहलोत और सचिन पायलट के बीच टकराव की स्थिति बनती रहती है। कई दफा हाईकमान के लिए ये दोनों चुनौती बन जाते हैं। राहत की बात ये है कि पिछले महीने दोनों के बीच सुलह की खबर सामने आई थी। तब से राजस्थान में किसी भी प्रकार का कोई हंगामा नहीं हो रहा है। यहां पर बड़े नेताओं में बदलाव को लेकर मौन पसरा हुआ है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस में फेरबदल के बारे में 20 जून के बाद ही कुछ बड़ा हो सकता है।

ये भी पढ़ें- ATIQ AHMED के करीबी और हत्या समेत 36 मुकदमों के आरोपी ने अचानक किया सरेंडर