राष्ट्रपति Draupadi Murmu आज आने वाली है Rajsthan के बीकानेर में

Rajsthan: भारत की राष्ट्रपति Draupadi Murmu आज सोमवार को Rajsthan के बीकानेर में आने वाली है, जहां पर व राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव की शुरुआत करेंगी उनके स्वागत की तैयारियां पूरी तरह से कर ली गई है और उनके स्वागत के लिए कई BJP कार्यकर्ता भी और नेता भी यहां पर शामिल होने वाले हैं।

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू आज राजस्थान के बीकानेर में

यहां पर राष्ट्रीय Draupadi Murmu संस्कृति महोत्सव कार्यकर्म में 3  बजे औपचारिक उद्घाटन करने के बाद शाम 5:00 बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी। इस दौरान वह करीब ढाई घंटे के लिए नाल से बीकानेर के बीच दोपहर 3:25  बजे से ही रास्ता बंद हो जाएगा।

उनकी सुरक्षा को देखते हुए बीकानेर में करीब 12 से पुलिसकर्मी उनकी सुरक्षा में लगाए गए हैं, वहीं राष्ट्रपति Draupadi Murmu  अपने आवास से पालम हवाई अड्डे पहुंचेगी और 3:25 पर बीकानेर केनाल एयरफोर्स स्टेशन पर आएगी। एयरफोर्स के विशेष विमान सेवा बीकानेर आएंगी, जहां सेवा एयरफोर्स स्टेशन के मुख्य द्वार से होते हुए नेशनल हाईवे से शहर में प्रवेश करेगी।

उनके सांस्कृतिक कार्यक्रम महोत्सव के दौरान कोई भी आम आदमी यहां पर प्रवेश ले सकता है, इसके लिए किसी तरह की कोई बाध्यता नहीं है। उनके कार्यक्रम में कोई भी व्यक्ति शामिल हो, इसके लिए पूरी सतर्कता और व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जा रही है।

इसके लिए किसी तरह की पास या एंट्री फीस नहीं रखी गई है। प्रवेश पूरी तरह से निशुल्क रखा गया है। वहीं आम नागरिक को पिछले गेट से एंट्री भी दी जाएगी मीडिया को भी यहां पर एंट्री दी जाएगी। इनके साथ ही यहां पर कहीं भी वीआईपी गेस्ट भी मौजूद रहेंगे जो कि इनके कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं।

उनके इस कार्यक्रम को देखते हुए शहर के कई मार्ग को डाइवर्ट भी किया गया है, वहीं कुछ रास्ते आम लोगो के लिए बंद भी कयी गये है। राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव का उद्घाटन करने के पश्चात शाम 5:50 पर राष्ट्रपति विशेष विमान से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी।