Rajasthan News: कांग्रेस की बैठक में पायलट और गहलोत में बनीं सहमति, इस मुद्दे पर हुए एकमत! जानें क्या है मामला?

Table of Contents

Rajasthan News

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं, ऐसे में कांग्रेस पूरी कोशिश में है कि  चुनाव से पहले पार्टी के दो बड़े नेता के बीच में सुलह हो। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट को एकमत करने के लिए कांग्रेस ने बैठक की। इस मीटिंग में मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी भी शामिल हुए। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं की सुलह से चुनाव जीतने का रास्ता साफ हो सकता है।

Sachin pilot & Ashok Gehlot Full Image
Sachin pilot & Ashok Gehlot Full Image

कांग्रेस ने 6 जुलाई को बुलाई थी बैठक 

बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 6 जुलाई को बैठक बुलाई थी। मीटिंग के बाद सचिन पायलट ने राजस्थान में एकजुटता के साथ चुनावी मैदान में जाने का संकेत दिया। बैठक में औपचारिक किन मुद्दों पर चर्चा हुई इसको लेकर पायलट ने आधिकारिक रुप से कुछ नहीं कहा, लेकिन उनके चेहरे की मुस्कान बता रही थी कि बैठक के नतीजे कुछ उत्साहजनक हैं। अब कुछ विश्लेषक अंदाजा लगा रहे हैं कि दोनों नेताओं के बीच खींचतान कम हो सकती है।

ये भी पढ़ें- JYOTI MAURYA: फिर आया ज्योति मौर्य जैसा मामला! पति बोला- पत्नी नौकरी के बाद बदली, कैंपस में लगवाई रोक

कांग्रेस ने किया दोबारा सरकार बनाने का दावा

बैठक के बाद कांग्रेस ने दोबारा सरकार बनाने का दावा किया है, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जी के नेतृत्व में आज राजस्थान के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की. कांग्रेस राजस्थान में एक बार फिर सरकार बनाएगी और जनता के बेहतर भविष्य के लिए कार्य करती रहेगी। ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि खरगे ने ऐसा कौन सा कार्य कर दिया कि पायलट और गहलोत दोनों खुश हो गए हैं।

क्या इस चुनाव में ओबीसी आरक्षण जोर पकड़ेगा? 

बताया जा रहा है कि कांग्रेस की बैठक में ओबीसी आरक्षण, एग्रेसिव कैंपेनिंग, टिकट रद्द करने समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। साथ ही इस दौरान गहलोत और पायलट के बीच भी संवाद हुआ। इस बैठक में राहुल ने सीएम गहलोत से कहा कि बड़े फैसलों में किसी भी प्रकार से नौकरशाही को हावी न होने दें।