Budget में नए जिले और संभाग बनाये जाने की बढ़ी उम्मीद,

Table of Contents

10 फ़रवरी को पेश होगा Budget

इस वर्ष 10 फरवरी को राजस्थान सरकार अपना Budget पेश करने वाली है। हालांकि अभी इसमें 3 दिनों का समय बाकी है, लेकिन Budget को लेकर लोगों में भी काफी उत्साह देखा गया है और इस Budget से काफी बड़ी उम्मीदें भी है। खासकर विधायक और मंत्रियों को लेकर इसमें काफी चर्चा है, क्युकी जो नेता नया जिले और संभाग के लिए सालों से मेहनत कर रहे है, उन्हें इसका फायदा इसमें मिल सकता है।

नए जिले और संभाग बनाये जा सकते है

कुछ समय पहले राम लुभाया कमेटी द्वारा सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी गई थी जिसमें यह बात बताई गई थी कि ब्यावरा, भिवाड़ी, नीमकाथाना, नोखा, कुचामन सिटी, और फलोदी को जिला बनाने की चर्चा है। यह देखना होगा कि क्या इन्हें यह मिल पाता है या नहीं।
इन क्षेत्रो को जिला बनाने के लिए कई विधायकों ने मांगें उठाई थी, वहीं विधायक राजेंद्र यादव ने कोटपुतली के लिए मांग उठाई थी, और विधायक बलजीत यादव ने लगातार अपनी मांगे बहरोड़ के लिए उठाई है। समय-समय पर अशोक गहलोत सरकार पर इसके लिए काफी दबाव भी बनाया गया है।
अब देखना होगा कि, इस Budget के साथ उन्हें यह सब मिल पाता है या नहीं। नए जिले की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से इन विधायकों ने कई बार मुलाकात भी की थी और इसके लिए कई बैठकें भी हुई है। इन्हीं सब बातों से उम्मीद लगाई जा रही है कि, इस बार बजट में उन्हें नए जिले मिल सकते हैं और इसकी नए जिलों को लेकर घोषणाएं भी हो सकती है।
इस बार Budget को लेकर सरकार ने पहले से ही तैयारियां कर रखी है और सभी लोगों को लुभाने के अनुसार ही इस Budget को तैयार किया जाने वाला है।