Nana Patekar बीजेपी के जल जन अभियान में शामिल हुए

Table of Contents

Nana Patekar ने कही पानी बचाने को लेकर यह बड़ी बात

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा राजस्थान में जल जन अभियान की शुरुआत हुई है, जहां पर शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्ष होली तरीके से इस कार्यक्रम में शिरकत की है। इसके साथ ही इस कार्यक्रम में बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता Nana Patekar ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है और उन्होंने भी पानी के महत्व को बताया है।

जल जन अभियान में शामिल हुए Nana Patekar

इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कई नेताओं सहित अभिनेता भी शामिल हुए हैं। इसमें Nana Patekar कवि गीतकार मनोज मुंतशिर ने भी शिरकत की है। वहीं Nana Patekar ने राजस्थान के माउंट आबू सिरोही में ब्रह्माकुमारी संस्थान में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पानी को लेकर अपनी चिंता बताइए और उन्होंने बढ़ती आबादी को भी जल संकट के तौर पर बताया है।
उन्होंने कहा है कि, हमें पानी सही उपयोग करना होगा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा हम समझ नहीं पा रहे हैं। पानी का उपयोग सही नहीं कर रहे हैं। हमारी समस्याएं बड़े बच्चे हो जाते हैं और शहर क्यों चले जाते हैं। गांव की ओर नहीं लौटते हमें नए तरीके से खेती करनी पड़ेगी, वहीं खत्म होना चाहिए ताकि जल के साथ हमारा पर्यावरण भी सुरक्षित हो सके और कृषि में भी हम उन्नति कर सकते हैं। राजस्थान के सिरोही जिले के आबू रोड स्थित ब्रह्मकुमारी संस्था गुरुवार को जल जन अभियान का शुभारंभ किया गया है।

Read More : PM MODI ने बताया क्यों हमारे लिए OBC में आने वाले लोग महत्वपूर्ण है

Nana Patekar ने महाराष्ट्र के बारे में चर्चा करते हुए बताया है कि, महाराष्ट्र में भी पानी की समस्या है, लेकिन इन देश के लिए सबसे बड़ी समस्या बढ़ती आबादी है। देश में लगातार आबादी बढ़ रही है जिससे पानी का संकट भी आने वाले समय में घर आने वाला है। पहले आबादी के 30 करोड़ थी और अब 135 करोड़ हो गई है, उन्होंने कहा कि हमारे पास ही में सावधानी भूमि सीमित और पानी भी सीमित है। ऐसे में देश बढ़ती आबादी को रोकने के लिए आज से ही कदम उठाना काफी जरूरी है, हम सभी के लिए काफी चिंता का विषय है।