Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के गढ़ में कौन किसको देगा पटकनी, सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा

Table of Contents

Lok Sabha Election 2024 Update

2014 और 2019 लोकसभा(Lok Sabha Election 2024)में राजस्थान की 25 सीटों पर भाजपा की बढ़त देखि गयी थी. ऐसे में जनता की निग़ाहें एक बार फिर से Rajasthan की इन 25 लोक सभा सीटों पर टिकी हुई है. इसी को लेकर टाइम्स नाऊ नवभारत औऱ ईटीजी द्वारा किये गए चुनावी सुर्वे में बड़ा खुलासा सामने आया है.

Lok Sabha Election 2024 Latest Update
Lok Sabha Election 2024

राजस्थान के गढ़ में कौन किसको देगा पटकनी 

एक तरफ जहां राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब 4 महीने से भी कम का समय बचा है वहीं दूसरी ओर अगले ही साल लोक सभा के भी चुनाव होने हैं. जिसको मद्देनज़र रखते हुए भाजपा समेत सभी विपक्षियों ने अपनी कमर कस ली है. जहां कांग्रेस सरकार फिर से सरकार बनाने में जुटी है वहीं भाजपा राजस्थान में डबल इंजन की सरकार लाकर लोकसभा चुनाव में एक और कील जड़ने के फिराक में है. ऐसे में प्रदेश की जनता के मदद को देखते हुए टाइम्स नाऊ नवभारत औऱ ईटीजी की ओर से किये गए सर्वे में बड़ा खुलासा हुआ है. इस सर्वे की मानें तो एनडीए कांग्रेस को बुरी तरह से पटकनी देने के लिए तैयार है. दरअसल सर्वे की मानने तो एनडीए के खाते में लोकसभा चुनाव में 20 से 22 सीटें आ सकती है। जबकि इंडियन नेशनल कांग्रेस के खाते में मात्र 3 से 5 सीटें आ सकती है. इसके अलावा अन्य के खाते में 0-1 सीट आ सकती है।

Read More: RAJASTHAN NEWS: चार दिन बाद पीएम मोदी प्रदेश की दूसरी वंदेभारत को दिखाएंगे हरी झंडी, ये रहेगा शेड्यूल

51 फीसदी तक मिल सकता है वोट 

सर्वे की मानें तो इस बार के लोकसभा चुनाव में राजस्थान की 25 सीटें में एनडीए का बड़ा वोट शेयर रेश्यो मिलने वाला है. दरअसल इस सर्वे में एनडीए को 51.10 परसेंट वोट शेयर, INC को 38.70 परसेंट और अन्य के खाते में 10.20 परसेंट वोट शेयर मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं.