Rajasthan के जोधपुर में हुई वकील की दिनदहाड़े हत्या

Table of Contents

बीजेपी ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

Rajasthan की गहलोत सरकार में इस समय हत्या, षड्यंत्र और लूट रुकने का नाम नहीं ले रही है। इस समय जोधपुर में हुए एक वकील की हत्या को लेकर भी इस समय सियासी घमासान शुरू हो चुका है और यहां पर Rajasthan की गहलोत सरकार को बीजेपी सरकार द्वारा घेरा गया है। इस मामले में जोधपुर में वकील की हत्या को लेकर बीजेपी ने गहलोत सरकार को भी घेरा है और इस हत्या पर सवाल खड़े किए हैं।

Adovate murdered : अधिवक्ता को रोका, चाकू घोंपे, पत्थर से कुचलकर हत्या |Adovate murdered: Advocate stopped, stabbed, stoned to death | Patrika News

वकील न्याय प्रणाली का अभिन्न अंग

बीजेपी का कहना है कि, इस समय अशोक गहलोत की सरकार हत्या पर वकीलों के विरोध पर किसी तरह से कोई ध्यान नहीं दे रही है और ना ही इस पर कोई कठोर कदम उठा रही है। वह इसके विरोध पर ध्यान देने के बजाय रायपुर में कांग्रेस के पूर्ण सत्र में व्यस्त दिखाई दे रही है। पिछले दिनों वकीलों द्वारा 5 दिनों से सड़कों पर लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, बीजेपी ने अशोक गहलोत सरकार पर भी निशाना साधा है और बताया है कि, वकील न्याय प्रणाली का अभिन्न अंग है, और इस समय Rajasthan में दुर्भाग्यपूर्ण हमले हो रहे हैं और हत्या की जा रही है। यह Rajasthan सरकार के लिए एक चिंताजनक विषय बना हुआ है।

Read More: BJP CABINET MINISTER ने उठाया रास्थान सरकार पर सवाल

वहीं Rajasthan विधानसभा में विपक्ष के उप नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा है कि, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में अधिवक्ता जुगराज चौहान की हत्या की घटना काफी निंदनीय है और इस घटना के बाद आज पूरे राजस्थान के वकीलों में भी आक्रोश दिखाई दे रहा है।
जहां वकीलों ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया है, वहीं दूसरी और कांग्रेस सरकार रायपुर में पार्टी के अधिवेशन में व्यस्त दिखाई दे रही है। वह किसी भी तरह से Rajasthan के वकीलों के समर्थन में दिखाई नहीं दे रही है और ना ही किसी तरह से उनका साथ दे रही है। इससे लग रहा है कि, इस समय राजस्थान सरकार को वकीलों की किसी तरह से कोई चिंता नहीं है और ना ही वह किसी तरह से इस पर ध्यान देना चाहती है।