Lakshya Raj Singh: कटारिया की विदाई के बाद शाही परिवार पर नजर

Lakshya Raj Singh: जब से बीजेपी द्वारा राजस्थान के नेता गुलाब चंद कटारिया को राज्यपाल बनाया गया है, उसके बाद से राजस्थान में बीजेपी के राजनीतिक समीकरण भी बदलते हुए नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही यहा राजनीतिक हलचल भी बढ़ते हुए दिखाई दे रही है।

मेवाड़ की सीट पर शाही परिवार की नजर :Lakshya Raj Singh

अब उदयपुर विधानसभा सीट पर नए प्रत्याशी के लिए भी सरगर्मी देखी जा सकती है और इसके लिए कई दावेदारों के नाम निखर कर सामने आ रहे हैं। वहीं इसमें से मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के Lakshya Raj Singh का नाम भी शामिल है।
इस समय Lakshya Raj Singh का नाम सामने आना एक बड़ी हलचल के रूप में देखा जा रहा है और इशारा बता रहा है कि, हो सकता है, इन्हें यह की सीट दे दी जाए। वही गुलाबचंद कटारिया का मेवाड़ इलाके से भी गहरा नाता रहा है और उन्होंने बीजेपी को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई है। ऐसे में भाजपा के लिए यहां पर उनका विकल्प ढूंढना आसान काम नहीं होगा।
यहां पर बीजेपी को उन्हीं की तरह नेता की आवश्यकता है। राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा चुनाव भी होने में है, ऐसे में अब मेवाड़ क्षेत्र में राजनीति की गतिविधियां में बढ़ते हुए देखी जा सकती है। मेवाड़ शाही परिवार के सदस्य Lakshya Raj Singh ने इन सब के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की है और सबको चौंका दिया है। उनकी यह मुलाकात राजनीतिक तौर पर देखी जा रही है।
ऐसे में बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करते हुए देखे जा सकते हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि, वह इस समय सक्रिय राजनीति में अपना हाथ आजमाने वाले हैं। मेवाड़ से गुलाबचंद कटारिया की रवानगी के बाद उनके लिए राजनीति में हाथ आजमाने का शायद यही वक्त है और इसको वह लेना भी चाहते हैं।