RAJSTHAN: JAIPUR में BJP की नई रणनीति

RAJSTHAN: इस समय राजस्थान मैं पिछले दिनों बीजेपी नेताओं ने सरकार को कई अहम मुद्दों पर कोर्ट तक बुला लिया था। कई मुद्दे आज भी रोज होते हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में जनता से जुड़े हुए मुद्दों को अदालत तक ले जाने के लिए जयपुर बीजेपी ने एक बड़ा कदम उठाया है और उन्होंने अपने वकीलों की एक टीम इस कार्य के लिए मैदान में उतार दी है।

जयपुर में BJP की नई रणनीति

इसके लिए बीजेपी ने वकीलों की एक फौज तैयार की है। यह कई कानूनी मुद्दों पर पार्षद विधायक और सांसदों को राय देने का कार्य करेगी। इसके साथ ही नई टीम जनहित के मुद्दों पर भी याचिकाकर्ताओं की मदद करेगी, किसी भी तरह के राजस्थान में होने वाले मुद्दे और जनता से जुड़े हुए मुद्दों को कोर्ट तक ले जाने में यह कानूनी रूप से लोगों की मदद करते हुए दिखाई देगी।

उतार दी वकीलों की फौज, इन दो मोर्चों पर करेगी काम

वकीलों की यह टीम सभी तरह के मामलों को कोर्ट तक ले जाने में मदद करेगी। इसमें 8 लोगों को सदस्य और 2 को सह संयोजक बनाया गया है। माना जा रहा है कि, इसके तहत पार्टी का उठाया गया कदम अलग-अलग तरीकों से कार्य करेगा जिला संयोजक कानूनी एवं विधिक कार्य विभाग जयपुर शहर बीजेपी के खेमचंद शर्मा ने बताया कि, इस तरह की टीम की आज राजस्थान में आवश्यकता महसूस हो रही थी। इसके कारण इस तरह का कदम उठाया गया है।

यह टीम सभी तरह के शहर में पार्टी के नियमों को ध्यान में रखेगा। इसके साथ ही या नेताओं को राय देने का भी कार्य करेगा। इसी को ध्यान में रखते हुए टीम का गठन किया गया है। इसके तहत जनहित मुद्दों को उठाने का भी काम एक टीम के रूप में किया जाएगा। इसके पहले भी इस तरह के कार्य किए जा रहे थे, लेकिन बीजेपी के लिए पहले सिर्फ 2 सदस्य ही इस तरह का काम कर रहे थे।

अब लीगल टीम का विस्तार किया गया है शर्मा का कहना है कि, पार्षद विधायक और सांसद के लिए टीम लेकर मसलों पर भी कार्य करेगी और जरूरत हुई तो उन्हें सलाह देने का भी कार्य करेगी।