J P Nadda ने किसान संगत समारोह में बताया बीजेपी को किसान का हितेषी

Table of Contents

J P Nadda ने कहा कांग्रेस अब तक किसानो के साथ छल करते आई है

इन दिनों राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले में सिख समाज द्वारा किसान संगत अभिनंदन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विगत 8 सालों में किसानों के लिए जो कुछ भी कदम उठाए गए हैं, उनके बारे में विस्तार से यहां पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष J P Nadda द्वारा चर्चा की गई है।

9 elections this year, should lose none: BJP chief JP Nadda at key  executive meet - India Today

मोदी सरकार किसान हितेषी :J P Nadda

उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार को किसान हितेषी बताया है और उन्होंने कहा है कि, जिस तरह से मोदी सरकार में किसान हीत में निर्णय लिए गए हैं, वह काफी सफल रहे हैं और किसानों को इससे काफी ज्यादा फायदा हुआ है। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया, राजस्थान विधानसभा में उपनेता राजेंद्र राठौर, बीजेपी प्रभारी विजय रहाटकर और प्रदेश बीजेपी उपाध्यक्ष सरदार अजय पाल सिंह के साथ कई अन्य बीजेपी नेता और पदाधिकारी मौजूद थे।
यहां पर J P Nadda द्वारा कहा गया कि, आज किसान देश के अन्नदाता है और देश के किसानों के साथ लंबे समय तक कांग्रेस सरकार द्वारा छल किया गया है।

Read More:  RAJASTHAN के जोधपुर में हुई वकील की दिनदहाड़े हत्या

किसानों के लिए बड़े-बड़े वादे भी किए गए लेकिन, अब तक किसानों की समस्याओं को किसी द्वारा नहीं समझा गया है, वही केवल नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें कई तरह की योजनाएं दी गई है। इसमें फसल बीमा तो पहले भी थी, लेकिन बीमा कंपनी से किसानों को केवल धोखा ही मिलता था, लेकिन आज इस तरह की कोई समस्या नहीं होती है। फसल क्षतिपूर्ति को लेकर किसानों के लगभग 1।20 करोड़ केस थे, जिन्हें मोदी सरकार ने ही सेटलमेंट करवाया है।

Read More: ASHOK GEHLOT: अब तक सो रही है गहलोत सरकार

आज राजस्थान के लगभग 77 लाख किसान प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि के तहत आर्थिक सहायता के तहत योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। अब तक 12 किस्तों में लगभग सवा दो लाख करोड रुपए किसानों के अकाउंट में जा चुके हैं।
आज देश में किसानों के सम्मान को लेकर बात होती है ,इसके पहले कभी किसी पार्टी ने किसानों के हित में नहीं सोचा था कि, उन्हें पेंशन मिलेगी। किसानों को मासिक पेंशन देने की भी व्यवस्था नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा की गई है। इस योजना के तहत देश में लगभग 20 लाख  किसान अब तक जुड़ चुके हैं।