Gulab Chand Kataria: राजस्थान बीजेपी में बदलाव की हुई नई शुरुआत

Gulab Chand Kataria: राजस्थान में आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जिसके लिए अभी से बीजेपी तैयारियों में जुटी हुई है। इस समय कटारिया को राज्यपाल बनाया गया है और बीजेपी ने एक अनोखी बदलाव की शुरुआत भी कर रही है। उनके इस फैसले को काफी अलग नजरिए से भी देखा जा रहा है।

नेता प्रतिपक्ष से मिलेगा CM चेहरे का मैसेज :Gulab Chand Kataria

आपको बता दें कि, 79 साल के Gulab Chand Kataria को इस समय राज्यपाल बनाकर राजस्थान बीजेपी नेताओं को भी बदलाव के संकेत भी देते हुए दिखाई दे रही है। वहीं अब बीजेपी में उम्रदराज नेताओं की जगह पर नई पीढ़ी के नेताओं को आगे लाने की शुरुआत भी माना जा रहा है। राजनीति की जानकारी रखने वाले लोग इसे एक काफी अच्छा फैसला भी बता रही है, उम्र दराज नेताओं को सम्मानित तरीके से मार्गदर्शक मंडल में भेजने की शुरुआत काफी अच्छी है।

आज बीजेपी द्वारा लिए गए इस फैसले को नई पीढ़ी के नेताओं को आगे बढ़ाने के संकेत के तौर पर सभी लोगों के बीच देखा जा रहा है। इस समय Gulab Chand Kataria की पीढ़ी के नेताओं को यह मैसेज जा चुका है कि, अब टिकटों से लेकर सक्रिय राजनीति में जगह खाली करनी होगी। तभी युवा इसमें आगे आ पाएंगे दूसरे राज्यों की तरह राजस्थान में भी वही किया जा रहा है।

Read More: INDIAN FARMERS: सरकार किसानों की मौत का जवाब मांगती हैं

अब यह भी संभावना जताई जा रही है कि, इस समय नए नेता प्रतिपक्ष का नाम जल्द ही सही हो सकता है और नए सीएम चेहरे का भी संकेत मिलने वाला है। वही प्रतिपक्ष के चेहरे से पार्टी के खेमे बंदी के समीकरण भी बदलते हुए दिखाई दे रही है।