राजस्थान में बना चुनावी माहौल, मेवाड़ को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने..

राजस्थान 2023 विधानसभा चुनाव में अब केवल 9 महीने का समय बाकी है. धीरे-धीरे राजस्थान में चुनावी माहौल बनता हुआ दिखाई दे रहा है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों आमने-सामने आ चुके है. बीजेपी इस बार राजस्थान में अपना परचम लहराना चाहती है तो वहीं कांग्रेस अपनी सरकार को दौहराना चाहती है. इस सब के बीच कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए धड़ले से नियुक्तियां कर रही हैं.

राजस्थान के मेवाड़ में इस बार कौन लहराएगा अपना परचम..

कांग्रेस अपने पक्ष को मजबूत करने के लिए ब्लॉक अध्यक्ष से लेकर जिलाध्यक्ष की नियुक्तियां कर रही है. राजस्थान का एक बेहद महत्वपूर्ण इलाका मेवाड़ भी चुनाव के कारण चर्चाओं में बना हुआ है. बता दें कि मेवाड़ में बीजेपी पिछले 20 साल से राज कर रही है लेकिन कांग्रेस के पास वहां पर न तो अध्यक्ष है और न ही देहात अध्यक्ष.

कहा जाता है कि मेवाड़ राजस्थान की राजनीति में एक अहम हिस्सा निभाता है. इतना ही नहीं लोगों में यह मिथक था कि जिसकी सरकार मेवाड़ में बनती है वो ही राज करता है लेकिन यह मिथक पिछले साल खत्म हो गया. जब मेवाड़ में कांग्रेस को जीत हासिल हुई लेकिन हर तरफ बीजेपी की लहर देखने को मिली. आपको बता दें कि मेवाड़ के महत्वपूर्ण विधानसभा क्षेत्र उदयपुर शहर में 2003 से बीजेपी ने अपना परचम लहरा रखा है. इतना ही नहीं उदयपुर की 8 विधानसभा सीटों में से 6 पर बीजेपी का कब्जा है.