Congress Vidhayak ने अपनी ही सरकार पर उठाये सवाल

Table of Contents

मॉडल शॉप आवंटन में हेराफेरी करने का आरोप :Congress Vidhayak

राजस्थान विधानसभा में इस समय Congress Vidhayak संयम से लोढा द्वारा अपनी सरकार पर सवाल खड़े करते हुए देखा गया है, Congress Vidhayak संयम लोढ़ा ने बताया है कि, मॉडल साहब आवंटन में व्यक्ति विशेष तक लाभ पहुंचाने और उन्हें गलत तरीके से आवंटित करने के बारे में उनका कहना है कि मॉडल शॉप के आवंटन के मामले में बिना आबकारी मंत्री की अनुमति के तत्कालीन आबकारी आयुक्त ने संशोधन कर व्यक्ति विशेष को फायदा पहुंचाया है।

क्या है पूरा मामला

इसके लिए उन्होंने अहम जानकारियां भी विधानसभा में दी है। उनका कहना है कि, इससे राज्य सरकार को काफी हानि हुई है। उन्होंने कहा है कि वर्ष 2021 से 2022 वास्तविक उठाओ के आधार पर 11t राशि में बढ़ोतरी के साथ जिन लोगों ने दुकान ले ली थी वह उनको वापस नहीं कर पाए हैं।

BJP के विधायकों ने भी Congress Vidhayak का दिया साथ

जिस तरह से यह मामला राजस्थान विधानसभा में सामने आया है, उसके बाद भाजपा विधायकों ने भी इस पर कई तरह के सवाल खड़े किए हैं और उन्होंने भी इसके बारे में जवाब मांगा है। भाजपा विधायकों का कहना है कि जब अपने ही सरकार में अपने ही लोग इस तरह की हेराफेरी करेंगे तो, जनता आप की सरकार पर किस तरह से भरोसा कर पाएगी। इस मामले में कई विधायकों ने आपस में चर्चा करते हुए यह मुद्दा मुख्य रूप से उठाया है। वह इस तरह से हुई हेरा फेरी के खिलाफ सख्त कदम उठाने के बारे में भी बात कही है।

आपको बता दे की, आबकारी नीति में उक्त मदिरा दुकानों के अलावा जो मॉडल शॉप आवंटित की जा रही हैं उनकी कोई वार्षिक गारंटी राशि निर्धारित नहीं है, अब तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नही आयी है, जबकि इनके लिए मात्र लाइसेंस फीस का प्रावधान है, जो कि अन्य मदिरा दुकानों की वार्षिक गारंटी राशि की तुलना में अत्यल्प है। इसका असर सीधा राजस्व पडे़गा।