Congress Sarkar में एक बार सियासी उठापटक देखने को मिलने वाली है

प्रदेश पार्टियों के बीच अक्सर उठापटक देखी जा सकती है, उसी तरह से एक बार फिर से राजस्थान कि Congress Sarkar में भी एक बार सियासी उठापटक देखने को मिल रही है और कुछ बड़े संकेत मिलने वाले हैं।

रंधावा और गोविंद सिंह दिल्ली तलब : Congress Sarkar

आपको बता दें कि कांग्रेस आलाकमान ने पीपीसी के चीफ गोविंद सिंह रंधावा और प्रदेश प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा को इस समय दिल्ली में बैठक के लिए बुलाया है। उनकी इस बैठक को लेकर तमाम तरह के अलग-अलग अटकलें भी लगाई जा रही है। यह दोनों नेता आज दोपहर दिल्ली में मीटिंग करने वाले है, इन दोनों नेताओं की मुलाकात मल्लिका अर्जुन खड़के और राहुल गांधी से होने की सम्भावना है।
बताया जा रहा है कि यह Congress Sarkar में कुछ बदलाव और नई नियुक्तियों पर भी मुहर लगाने वाले । इसके साथ ही पुराने कामों को लेकर भी चर्चा हो सकती है, कई पुराने मामले ऐसे हैं जो कि, अब तक पेंडिंग है और इन को लेकर चर्चाएं इस मीटिंग में देखने को मिल सकती है। राजस्थान में जिला अध्यक्ष की सूची अब तक जारी नही की गयी है, इस लिहाज से यह भी माना जा रहा है कि, नियुक्ति को लेकर भी कुछ विषय पर चर्चा होने वाली है और नियुक्ति की सूची भी जल्द ही दे दी जाएगी।
अब इस समय लोगों के मन में यह जिज्ञासा उठ रही है कि, अचानक से इस राजनीतिक शांति के पीछे कुछ खास वजह भी हो सकती है। इसी को लेकर कई नेता भी सोच में पड़े हुए हैं। अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों ही गुटों में दोनों तरफ शांति बनी हुई है। पायलट गुट के नेता इस समय ज्यादा चर्चा में नही है और खामोश दिखाई दे रहे हैं। इसके पीछे यही माना जा रहा है कि, प्रदेश के नेतृत्व परिवर्तन में बदलाव की कोई संभावना नजर नहीं आने वाली है।
हम सभी जानते है, की राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के अंत में होने वाले हैं। ऐसे में इस समय इस मीटिंग को उसी से जोड़कर भी देखा जा रहा है, क्योंकि अब चुनाव में सिर्फ राजस्थान में 11 महीने ही बचे हैं और उसके बाद चुनाव शुरू हो जाएंगे।