Rajasthan Election 2023: सीएम गहलोत का ‘सब्सिडी राहत प्लान’, कहा- महंगाई से राहत देने के लिए सरकार ने कई योजनाएं चलाईं

Table of Contents

Rajasthan Election 2023

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके मंत्री अब चुनावी मोड में आ गए हैं, मतदाताओं को रिझाने के लिए गहलोत सरकार कई सारी कल्याणकारी योजनाओं को लेकर आ रही है। चुनावी साल में गहलोत सरकार ‘सब्सिडी राहत प्लान’ के तहत गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास से जुड़कर राज्य स्तरीय कार्यक्रम में हिस्सा लिया। बता दें कि इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर में सब्सिडी पर दी गई छूट को मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन राशि ट्रांसफर की।

Indira Gandhi Gas Cylinder Subsidy Scheme
Indira Gandhi Gas Cylinder Subsidy Scheme

36 लाख लाभार्थियों को भेजी राशि

मुख्यमंत्री गहलोत ने 36 लाख से अधिक लाभार्थियों के खाते में राशि ट्रांसफर की गई है, सीएम गहलोत ने अपने गृह जिले जोधपुर के करीब 1.78 लाख लाभर्थियों के खाते में 7.50 रूपये ट्रांसफर किए। बता दें कि कलेक्टर परिसर में आयोजित प्रोग्राम में मुख्यमंत्री वर्चुअल जुड़े थे। उन्होंने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में जो भी कार्य किए उन्हें अभूतपूर्व बताया है।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: यूपी में भू-माफियाओं की बढ़ेगी मुसीबत, अभियान में आएगी तेजी… सीएम योगी ने दिए निर्देश

सिलेंडर पर सब्सिडी के साथ कई कल्याणकारी योजनाएं चल रही है

सीएम गहलोत ने कहा सरकार के द्वारा किए गए कार्यों की आज घर-घर में चर्चा हो रही है, साथ ही महंगाई से प्रदेश की जनता को राहत देने के लिए राहत कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है। 500 रुपये में सिलेंडर के साथ अन्य 10 कल्याणकारी योजनाएं भी चलाई जा रही हैं। अब आम लोगों को इसका सीधा लाभ मिल रहा है। इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर योजना के तहत दूसरी बार लगभग 14 लाख पंजीकृत उपभोक्ताओं के खातों में करीब 60 करोड़ रूपए की राशि ट्रांसफर की गई है।