Rajasthan Election 2023: सीएम गहलोत बोले- पीएम मोदी के कार्यक्रम से मेरा भाषण हटाया, PMO ने दिया ये जवाब

Rajasthan Election 2023

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरूवार को कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने पीएम मोदी के सीकर वाले कार्यक्रम से मेरे संबोधन को हटा दिया। अब पीएमओ की ओर से इस पर जवाब सामने आया है। पीएमओ ने कहा कि प्रोटोकॉल के मुताबिक, आपको (सीएम गहलोत) आमंत्रित किया गया है और आपका भाषण भी निर्धारित किया गया है, लेकिन आपके कार्यलय ने कहा कि आप इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे।

पिछली यात्राओं में भी शामिल किया जा चुका है

कार्यालय ने आगे लिखा कि पीएम मोदी की पिछली यात्राओं के दौरान भी आपको शामिल किया जाता रहा है, आपने इस कार्यक्रमों में शिरकत कर इनकी शोभा बढ़ाई है। आज के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आपका हार्दिक स्वागत है। साथ ही विकास कार्यों की पट्टिका पर भी आपका नाम शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें- MP ELECTION 2023: अमित शाह ने तैयार किया चुनावी रोडमैप, महाकाल की नगरी से निकलेगी भाजपा की विजय संकल्प यात्रा, नए चेहरों को मिलेगा मौका

आपकी यात्रा में संबोधन नहीं कर पाऊंगा: CM गहलोत 

बता दें कि सीएम गहलोत ने ट्विट कर कहा था कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, आज आप राजस्थान पधार रहे हैं। आपके कार्यलय ने मेरा पूर्व निर्धारित तीन मिनट का भाषण हटा दिया। इसलिए मैं अपने संबोधन के माध्यम से आपका स्वागत नहीं कर पाऊंगा। अत: मैं इस ट्विट के माध्यम से आपका राजस्थान में तहे दिल से स्वागत करता हूं।

सीएम गहलोत ने कहा- मेरे ट्वीट का संज्ञान आपके ऑफिस ने नहीं लिया

दरअसल, पूरा मामला ये है कि सीएम गहलोत ने ट्विट कर कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी, आपके कार्यालय ने मेरे ट्वीट पर संज्ञान लिया परन्तु संभवत: उन्हें भी तथ्यों से अवगत नहीं करवाया गया है। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय से भेजे गए प्रस्तावित मिनट टू मिनट कार्यक्रम में मेरा संबोधन रखा गया था। कल रात को मुझे पुन: अवगत करवाया गया कि मेरा संबोधन नहीं होगा।

मेरे मंत्रिगण कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे

उन्होंने आगे लिखा कि मेरे कार्यालय ने भारत सरकार को अवगत करवाया था कि डॉक्टर्स की राय के अनुसार पैर में लगी चोट के कारण मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कार्यक्रम में शामिल रहूंगा एवं मेरे मंत्रिगण कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। अभी भी मैं राजस्थान के हित के इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नॉन इनटरेक्टिव मोड पर शामिल रहूंगा। आपके संज्ञान के लिए पूर्व में प्राप्त मिनट टू मिनट एवं मेरे कार्यालय से भेजा गया पत्र साझा कर रहा हूं।