Rajasthan Election 2023: CM गहलोत ने बुलाई कैबिनेट बैठक, मौजूद रहेंगे सभी मंत्री… नए जिलों हो सकती है घोषणा

Table of Contents

Rajasthan Election 2023

Rajasthan Election 2023: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कैबिनेट बैठक बुलाई है, इस मीटिंग में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। बताया रहा है कि सभी मंत्रियों को व्यक्तिरूप से कहा गया है कि वह इस मीटिंग में जरूर आए। क्योंकि राजस्थान में नए जिलों की घोषणा हो सकती है। मंत्रपरिषद की बैठक में करीब आधा दर्ज से अधिक प्रस्ताव प्रस्तावित है, इन पर आज सीएम गहलोत अपनी मुहर लगा सकते हैं।

Gehlot Cabinet in Rajasthan
Gehlot Cabinet in Rajasthan

सीएम के चोट लगने के कारण मीटिंग स्थगित

बता दें कि मीटिंग गुरूवार को ही होनी था, लेकिन मुख्यमंत्री गहलोत को चोट लग गई थी। जिसके कारण मीटिंग स्थगित कर दिया गया था। राजनीति के जानकारों के मुताबिक इस बैठक को चुनाव के नजरिए से काफी अहम माना जा रहा है। शाम पांच बजे के बाद इस मीटिंग की शुरूआत हो सकती है।

ये भी पढ़ें- RAJASTHAN NEWS: भाजपामय हुआ उदयपुर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम गेहलोत पर जमकर बोला हमला

19 नए जिलों की हो सकती है घोषणा

बता दें कि सीएम गहलोत ने अपने तीसरे कार्यकाल के आखिरी बजट में प्रदेश के 19 नए जिलों और 3 संभाग की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने चुनावी माहौल में इस मास्टर स्ट्रोक को खेला था। लेकिन फैसला लागू होता कि सीमा को लेकर मामला गर्मा गया और कांग्रेस के ही कई नेता आमने-सामने आ गए थे। प्रदेश के शहरो में जिला सीमांकन को लेकर लगातार आंदोलन चल रहे थे। लोग सड़कों पर थे, जिसके चलते लोगों की पुलिस से भी भिड़ंत हो गई।