AIMIM और AAP की एंट्री से BJP करेगी राजस्थान में खेल

Table of Contents

अंदाजा भी नहीं लगा पाएगी कांग्रेस

राजस्थान में इस समय चुनाव को लेकर घमासान होते हुए देखा जा सकता है। इस बार चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के साथ-साथ ओवैसी की पार्टी भी इस बार गेम करने की तैयारियों में लगी हुई है। वही AIMIM और AAP की एंट्री से बीजेपी में अपनी अलग तरह की रणनीति तैयार कर चुकी है।

BJP ने की कोंग्रेस को हराने की हैं पूरी तैयारी

बीजेपी की रणनीति का अंदाजा इस बार कांग्रेसी भी नहीं लगा पा रही है कि, किस तरह से AIMIM और AAP की एंट्री से बीजेपी अपनी राह आसान कर लेगी। राजस्थान में 30 मुस्लिम बहुमूल्य सीटें हैं इनमें से पिछली बार पुनः 8 सीटों पर कांग्रेस जीत बनाई थी, ऐसे में जिन सीटों पर अब कांग्रेस कमजोर हो रही है।

AIMIM भी राजस्थान में लड़ेगी चुनाव

वहां पर ओवैसी की AIMIM पार्टी उतरने की कोशिश कर रही है। वहीं AAP में भी प्रदेश में मजबूती से आगे बढ़ते हुए देखी जा रही है, ऐसे में पिछली बार राजस्थान में बीजेपी को मात्र 0.5 फ़ीसदी कम मत मिले थे, उसी को लेकर बीजेपी अपनी रणनीति तैयार करने में लगी हुई है, ताकि इस बार इन वोटों की संख्या बढ़ाई जा सके और राजस्थान में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार आ सके। हाल ही में गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ा नुकसान पहुंचाया था, उसी को लेकर यहां पर कांग्रेस पर भी देखी जा सकती है पर निशाना लगाने वाले हैं।

Congress ने नहीं किया मुस्लिमों का उचित सम्मान

पिछली बार कांग्रेसियों द्वारा मुस्लिमों को उचित सम्मान नहीं दिए जाने के कारण उनसे नाराजगी चल रही है। जयपुर के किशनपोल मैं के साथ-साथ भरतपुर रामगढ़ और जयपुर में पार्टी बढ़कर काम कर रही है। AAP ने राजस्थान में लगभग 20 सीटों पर मजबूती की तैयारी की है, हालांकि AAP 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी इस समय नहीं कर रही है। लेकिन पंजाब और दिल्ली में बड़ा नुकसान इस पार्टी ने भी पहुंचाया है।

Read More: BJP सांसद RANJEETA KOLI ने NCW को लिखा पत्र

वही बीजेपी इन सब का फायदा उठाते हुए अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महासचिव अमित खान मेवाती ने बताया कि हमारी तैयारी पूरी है और हम इन सभी पार्टियों को मात देने की रणनीति बना चुके हैं। प्रदेश में 30 सीट मुस्लिम बाहुल्य है, जयपुर के आदर्श नगर हवा महल भरतपुर जिले की अलवर जिले के रामगढ़ सदस्य पूरी तरह से मुस्लिम ऐसे हैं जहां पर हमारी तैयार है और यहां पर बीजेपी की सरकार लाई जाएगी।