BJP ने खेला यहा बड़ा दाँव, Satish Puniya को दी BJP ने ऑक्सीजन

राजस्थान में इस समय BJP अपना सियासी दांव चलने में लगी हुई है, वहीं वसुंधरा राजे और सतीश पूनिया में से किसी एक को BJP सरकार नेता प्रतिपक्ष बना सकती है। इसके लिए अभी तक इस रेस में और भी कई नेता है जो कि, सामने आ रहे हैं। वहीं प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया 16 फरवरी को मुख्यमंत्री के रिप्लाई से पहले विपक्ष की बात रखने वाले हैं। इस रेस से राठौर के भी बाहर होने के आसार बन रहे हैं।

सतीश पुनिया हो सकते है नया चेहरा

हम जानते हैं कि, असम का राज्यपाल कटारिया को बनाया दिया गया है। ऐसे में अब वह विधानसभा में नहीं बोल पाएंगे अभी तक नया नेता भी BJP द्वारा तय नहीं किया गया। इसलिए पार्टी सतीश पूनिया को ही विपक्षी की तरफ से सवाल उठाने के लिए अधिकृत किया हुआ है।

ऐसे में अब लोगो के सामने सवाल यह आ रहा है कि, क्या पार्टी सतीश पूनिया को ही विपक्ष का नेता मनोनीत करेगी और आने वाले समय में सीएम का चेहरा भी उन्हें ही दिया जाएगा। उपनेता प्रतिपक्ष राठौर भी विपक्षी नेता की रेस में शामिल है, लेकिन यह समय वह उनके सामने पेश करते हुए नजर आ रहे हैं।

लोगों ने किया विरोध 

सतीश पुनिया से जब नेता प्रतिपक्ष से संबंधित सवाल जवाब किए गए तो, उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि अभी से पार्टी की जिम्मेदारी निभाते रहे हैं और पार्टी जो भी फैसला लेगी वह हम सभी को मान्य होगा। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि, पुनिया को यह पद देना पार्टी के लिए भारी पड़ सकता है। कई लोग उनके विरोध में उठाते हुए नजर आ रहे हैं। राजे ने अब तक राजस्थान के सभी वर्गों को साधा है, इसलिए उनके समर्थकों का कहना है कि वसुंधरा राजे को ही यह अवसर दिया जाना चाहिए, उनके सामने पुनिया इस समय काफी छोटे नजर आते हैं।