BJP केंद्रीय मंत्री ने बताई बजट की खासियत

10 फरवरी को राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार द्वारा अपना बजट पेश किया गया, लेकिन यह बजट ज्यादा लोगों को समझ में ही नहीं आया है और इसमें कई तरह की खोखले घोषणाएं भी की गई है जो कि, अब तक धरातल पर ही नहीं आई है।

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी का बयान

वही इस बारे में बात करते हो BJP केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने भी आम बजट को लेकर मीडिया से कुछ बातें कही है और उन्होंने बताया है कि, मोदी सरकार द्वारा जो बजट पेश किया गया था। वह आज महिला, आमजन, युवा और हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इस बजट में विकसित भारत का मैप दिखाई देता है।

उन्होंने कहा है कि, यह बजट की शान महिला युवा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और दिव्यांगजन और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग सहित हर वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया था, लेकिन इस तरह का बजट राजस्थान में कहीं भी नहीं देखने को मिलता है।

कांग्रेस ने विधायकों को खुले में सांड की तरह छोड़ रखा है

ग्रामीणों ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, राज्य सरकार ने उनके विधायकों को खुले सांड की तरह छोड दिया है। सभी विधायको द्वारा क्षेत्र में लूट मचा रखी है और उन्हें यह भी पता है कि अगली बार उनकी सरकार आने वाले नहीं हैं इसलिए हर कोई इस समय आमजन को लूटने में लगा हुआ है।

राज्य मंत्री कैलाश चौधरी का कहना है कि देश का बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया गया है देश के कल्याण का बजट है और यह युवाओं के साथ महिलाओं के उत्थान करने के लिए समर्पित किया गया है। आने वाले समय में देश विकसित राष्ट्र कैसे बने इस संबंध में भी बजट को प्रस्तुत करने में हर एक बिंदु का ध्यान रखा गया है। वहीं यूपीए सरकार में 16 लाख करोड़ बजट होता था, लेकिन आज मोदी सरकार में इसे बढ़ाकर 45 लाख करोड़ रुपए किया गया है। इसके साथ ही रेलवे बजट को भी यूपीए से 9 गुणा वृद्धि कर दी गई है।