Bikaner में शुरू हुआ खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के लिए सर्च ऑपरेशन, कई जगहों पर देखी गई नाकाबंदी

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बता दें हाल ही में खुफिया एजेंसियों को सूत्रों के हवाले से खबर मिली थी की खालिस्तान समर्थक अमृतपाल इस समय राजस्थान में है। इसको संज्ञान में लेते हुए पहले हनुमानगढ़ और आज Bikaner में खुफिया एजेंसी और पुलिस ने अमृतपाल सिंह की तलाश शुरू कर दी है। इस कड़ी में बीकानेर के कई इलाकों में नाकाबंदी कर गाड़ियों की छानबीन भी की जा रही है।

इस मुद्दे पर क्या बोलीं Bikaner की एसपी

वहीं आपको बता दें इस मुद्दे पर बयान देते हुए Bikaner की एसपी तेजस्वानी गौतम ने बताया है की खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के Bikaner में छिपे होने की आशंका है। हालांकि अभी तक ऐसा कोई भी ठोस इनपुट इस मामले में नही आया गया है। फिलहाल इस मामले में कोई बाहरी टीम आकार पड़ताल नहीं कर रही है।

 

Bikaner खालिस्तानियों के लिए क्यों है खास

राजस्थान के जिला Bikaner पर शुरू से ही पुलिस और केंद्र एजेंसियों की नजर रहती है, इसका मुख्य कारण है की यह जिला भारत पाकिस्तान के बॉर्डर एरिया पर पड़ता है। ऐसे में कई बार कुख्यात अपराधी अपराध को अंजाम दे इसी इलाके में छिप जाते हैं। जैसे जलालाबाद विस्फोट का मुख्य आरोपी और खालिस्तान समर्थक गुरुचरण उर्फ चन्ना को पुलिस ने बीकानेर से ही गिरफ्तार किया था यही नही हाल ही में पंजाब के हार्ड कोर अपराधी सुक्खा को भी बीकानेर में ही गिरफ्तार किया गया था और फिर वापस पंजाब भेज दिया गया था।

 

Read More: MOHAN BHAGWAT दो दिवसीय दौरे पर आज आएंगे गुजरात, जानें क्या रहेगा खास

 

27 दिनों से फरार है अमृतपाल

आपको बता दें आज खालिस्तान समर्थक संगठन वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह को फरार हुए 27 दिन पूरे हो चुके हैं। इस दौरान लगातार पंजाब पुलिस भारत के कई राज्यों में इसका सर्च अभियान चला चुकी है, यही नहीं कई जगहों पर पुलिस ने नाकाबंदी भी कराई लेकिन फिर भी अभी तक इस मामले में पंजाब पुलिस के हाथ सिर्फ निराशा ही आई है।