Assembly Adjourned By BJP, BJP ने करवाई विधानसभा स्थगित 

Table of Contents

Assembly Adjourned : अशोक गहलोत ने पढ़ा पुराना बजट

10 जनवरी को अशोक गहलोत द्वारा विधानसभा में आज बजट पेश किया गया है, लेकिन यहां पर अशोक गहलोत के द्वारा एक बड़ी गलती सामने आई है। आज विधानसभा में पुराना बजट भाषण उनके द्वारा पढ़ दिया गया। करीब 6 मिनट तक वह विधानसभा के अंदर अपना पुराना बजट पढ़ते रहे, तभी जलदाय मंत्री महेश जोशी ने उन्हें अपनी गलती सुधारने के लिए कहा और उनके कानों में आकर कुछ कहा, जिसके बाद वह भी हैरान रह गए। :Assembly Adjourned

ग़लती समझ में आती ही रोक दिया भाषण

Assembly Adjourned: गहलोत को गलती समझ आने पर उन्होंने अपना भाषण रोक दिया, लेकिन विपक्ष ने भी इस तरह की हरकत के बाद हंगामा शुरू कर दिया। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब किसी ने विधानसभा में अपना पुराना बजट भाषण पर दिया हो, जब किसी विधानसभा में पुराना बजट भाषण पढ़ा गया हो और इस पर जोरदार हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही भी रोकनी पड़ी।

BJP नेताओं ने कार्यवाही पर लगाये आरोप :Assembly Adjourned

वहीं विपक्षी सदस्यों और बीजेपी नेताओ ने इस कार्यवाही पर कई आरोप भी लगाए हैं। उन्होंने इसके बाद काफी हंगामा करके सदन की अवहेलना करने का भी आरोप लगाया है। भारी हंगामे के कारण सदन आधे घंटे के लिए स्थगित किया गया (Assembly Adjourned), इसके बाद मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव उषा शर्मा को इस मामले में तलब किया और अफसरों की लापरवाही पर नाराजगी भी जाहिर की है।

अशोक गहलोत ने दी सफाई

लेकिन जब दोबारा से सदन की कार्यवाही शुरू की गई तब अशोक गहलोत अपनी तरफ से विधानसभा में सफाई देते हुए भी दिखाई दिए हैं। उनका कहना है कि, बजट भाषण के इस कॉपी में कोई फर्क नहीं है, सिर्फ एक पेज एक्स्ट्रा इसमें जोड़ा गया था गलती से और मैं एक पेज गलत पढ़ने लग गया, उनका कहना है, की लीक होने का सवाल कहां से आ गया। अब इस पर विपक्षी लोग उन पर कटाक्ष करते हुए देखे जा सकते हैं और यह अब तक की अशोक गहलोत की सबसे बड़ी गलती बता रहे हैं।