Free Electricity: गहलोत सरकार दे सकती है, फ्री बिजली

Free Electricity: राजस्थान में इस बार विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए कांग्रेसी सहित अन्य पार्टियां भी राजस्थान पर अपना ध्यान आकर्षित करने में लगी हुई है और वह भी लोगों को लुभाने के लिए अपनी अलग अलग तरह की योजनाएं शामिल करने वाली है।

Free Electricity: गहलोत सरकार दे सकती है, फ्री बिजली

वही 10 फरवरी को विधानसभा में सीएम अशोक गहलोत बजट पेश करेंगे। सीएम गहलोत का आखरी बजट हो रहा है। इसके साथ ही वह चुनाव को ध्यान में रखकर ही बजट के अंदर घोषणाएं करने वाले हैं। अब माना जा रहा है कि, गहलोत सरकार केजरीवाल सरकार की तरह ही बचत राहत और बढ़त देने के मुद्दे पर ज्यादा जोर दे रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा आम जनता को इस बजट से लुभाया जा सके।

Read More: TEAM PILOT को मिला गहलोत पर हमला करने का मौका

माना जा रहा है कि, गहलोत सरकार अपने घरेलू उपभोक्ताओं को फ्री बिजली देने का दायरा बढ़ा सकती है। इस समय राजस्थान में 50 यूनिट का दायरा तय किया गया है, जिससे माना जा रहा है कि, इस बजट में 200 से 300 यूनिट तक का किया जा सकता है, लेकिन इससे सरकार पर भारी पड़ने वाला है।

300 यूनिट Free Electricity

इसके पहले हिमाचल प्रदेश और गुजरात में हुए चुनाव में कांग्रेस ने घोषणा पत्रों में 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया था। हिमाचल प्रदेश में सत्ता आते ही 300 यूनिट फ्री बिजली देने पर भी काम शुरू कर दिया गया है। इसी तर्ज पर राजस्थान सरकार अभी यहां लोगों को 200 यूनिट तक बिजली फ्री देने का वादा कर सकती है। वही राजे केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी इस बार राजस्थान में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है और ऐसा माना जा रहा है कि, वह भी यहां पर फ्री बिजली और पानी की घोषणा कर सकती है। इसके लिए पहले से ही अशोक गहलोत की सरकार तैयारी करके बैठी हुई है, ताकि भी उन्हीं की तरह लोगों को फ्री बिजली और पानी देखकर निभा सके।

 

इस समय केंद्रीय अरविंद केजरीवाल की सरकार भी राजस्थान में फ्री बिजली को चुनावी मुद्दा बनाने की तैयारी में लगी हुई है। इसी को लेकर माना जा रहा है कि सीएम गहलोत भी किसानों को मुफ्त बिजली देने की घोषणा कर सकते हैं। यदि ऐसा संभव हुआ है होता है तो, यह पार्टी अरविंद केजरीवाल की पार्टी से एक कदम आगे रहने वाली है।