RAS Transfer: चुनाव से पहले गहलोत सरकार का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, IAS, IPS समेत 336 RAS ऑफिसर के तबादले

Table of Contents

RAS Transfer

RAS Transfer: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, ऐसे में गहलोत सरकार ने राज्य में नौकरशाही में बड़ा फेरबदल किया है। प्रशासनिक ढांचे में बड़ा फेरबदल करते हुए राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के 336 अधिकारियों का तबादला किया है। वहीं, 3 आईएएस और दो आईपीएस अधिकारियों के भी ट्रांसफर किए हैं। राज्य के कार्मिक विभाग ने सोमवार को इस बारे में सूचना दी।

इनको बनाया जयपुर में नया कमिश्नर 

तबादलों के बाद तहत सीनियर आईपीएस अधिकारी बीजू जोसेफ को जयपुर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। कार्मिक विभाग के बीकानेर के संभागीय आयुक्त आईएएस भानु प्रकाश एटूरू को गृह विभाग के सचिव पद पर नियुक्त किया गया है। वहीं, वी सरवन कुमार को गृह विभाग के शासन सचिव पद से हटाकर आयुक्त-विभागीय जांच पद पर तैनात कर दिया है। दूसरी ओर राजस्थान राज्य सहकारी संघ लिमिटेड (राजफेड) की निदेशक रहीं उर्मिला राजोरिया अब बीकानेर की नई संभागीय आयुक्त होंगी।

ये भी पढ़ें- SEEMA HAIDER CASE: क्या सीमा हैदर पाकिस्तान वापस लौटेगी? CM योगी ने दिया ये बयान

ट्रांसफर जनप्रतिनिधियों के आधार पर हुए 

बता दें कि राजस्थान में ट्रांसफर जनप्रतिनिधियों की आधार पर किए गए हैं। वहीं, जिलों और उपखंड स्तर पर सरकारी प्लानिंग के हिसाब से फील्ड में लगाए गए हैं। असेंबली चुनाव से पहले डेडलाइन के मुताबिक अधिकारियों की पोस्टिंग की गई है। सरकार की ओर से अधिकारी लगाकर प्रशासनिक कार्य किया गया है।