ADANI मसले पर BJP का पलटवार

इस समय हम सभी जानते हैं कि, विपक्ष की पार्टी भारतीय जनता पार्टी पर कई तरह के आरोप लगाते हुए देखी जा सकती है, जिसमें से ADANI मसले पर भी कई आरोप लगाए गए हैं, जिसका बीजेपी ने कांग्रेस पर फिर से एक बार जोरदार पलटवार किया है।

बीजेपी का पलटवार

हम जानते हैं कि, देश भर में हटाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रही कांग्रेस को राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के उप नेता राजेंद्र राठौड़ ने पाखंडी कहा है। उन्होंने एक तरफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन कर रही है तो, वहीं दूसरी तरफ से वह नियमों का उल्लंघन करके उद्योगपतियों को कई तरह के फायदे भी पहुंचा रही, जिसमें कोयला खरीद टेंडर शामिल है।

इसके साथ कहीं और भी कई लाभ दिए है। राजेंद्र राठौड़ का कहना है कि, कांग्रेसी सरकार ने अब तक 35 हाजर बीघा जमीन दे दी है और 75 हाजर  बीघा और जमीन देने की तैयारियों में लगी हुई है जो कि, उन्हें सौंपना चाहती है। उन्होंने बताया है कि, सबसे महंगा कोयला टेंडर भी कांग्रेस की सरकार द्वारा ही उन्हें दिया गया है, जिसके परिणाम स्वरूप आज राजस्थान में सबसे ज्यादा महंगी बिजली हो गई है और आम जनता का जीना भी दूभर हो गया है।

अडानी से हुई कमाई का पैसा जा रहा कांग्रेस में

भाजपा नेता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि, ADANI से हुई कमाई का पैसा आज कांग्रेस पार्टी में जा रहा है। उन्होंने किसी भी नेता का यहां पर नाम नहीं लिया और उन्होंने बताया कि, 2019 में 2000 बीघा जमीन फतेहपुर में दी गई है और 2020 में अलग-अलग हिस्सों में 25000 बीघा जमीन दे दी गई है, जैसलमेर जिले में भी 400 बीघा जमीन दी गई है। इस तरह से 75000 बीघा जमीन अलग-अलग जगहों पर देने का प्रस्ताव कैबिनेट के सामने इस समय लंबित बना हुआ है।

वही काग्रेस ने भी बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि, मोदी सरकार ने कई तरह के नियमों को अनदेखा किया इसके साथ ही अडानी को एयरपोर्ट, कोयला, बिजली की जैसे क्षेत्रों में पैसा कमाने का भी मौका प्रदान किया है। वहीं भाजपा आरोपों को खारिज करते हुए गहलोत सरकार पर सवाल खड़े करते हुए नजर आ रही है और राजस्थान सरकार ने अडानी के साथ कई एमओयू साइन किए हैं, उसके बारे में भी उन्होंने खुलासा किया है और बताया कि, कांग्रेस सरकार आने वाले समय में उन्हें और भी कई लाभ देने जा रही है।