Rajasthan News: भीलवाड़ा से शुरू हुई 2 नई बसें, 6 जिलों से होते हुए ब्यावर पहुंचेगी… कई गांवों को होगा फायदा

Table of Contents

Rajasthan News

Rajasthan News: राजस्थान में भीलवाड़ा से कोटा आने और जाने वाले रास्ते में रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। क्योंकि राजस्थान के परिवहन निगम भीलवाड़ा से कोटा के बीच 2 नई बसों की शुरूआत सोमवार से हो गई है। बता दें कि भीलवाडा़ बस स्टैंड से चलनी वाली ये बस 6 जिलों से गुजरेगी। भीलवाड़ आगार प्रबंधन ने 2 नई बसों को चुना है, जिसमें एक बस आएगी तो दूसरी जाएगी।

CM Ashok Gehlot PIC
CM Ashok Gehlot PIC

इन रास्तों से होकर गुजरेगी बस

भीलवाड़ा और कोटा के बीच छह जिलों से गुजरने वाली इनमें मुख्य रूप से भीलवाड़ा, अजमेर, शाहपुरा, ब्यावर, बूंदी और कोटा शामिल हैं। भीलवाड़ा आगार के मुख्य प्रबंधक पूर्णेद्र शर्मा के अनुसार बस भीलवाड़ा से रात करीब सवा आठ बजे रवाना होगी और रात 12 बजे कोटा पहुंच जाएगी। रात में कोटा में ठहर जाएगी, इसके बाद सुबह साढ़े 6 बजे चलकर 7.30 बजे बूंद पहुंच जाएगी। इसके बाद शक्करगढ़ 8.15, जहाजपुर 9 बजे, शाहपुरा 10 बजे, बिजयनगर 11.30 बजे, रामगढ़ 12.15 बजे और ब्यावर दोपहर 1बजे पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें- GREATER NOIDA WEST की सोसाइटी में छत के प्लास्टर का बड़ा हिस्सा गिरने से बाल बाल बची बुर्जग महिला

कई छोटे-बड़े गावों को होगा फायदा

ब्यावर में दोपहर 1 बजे पहुंचने के बाद वहां पर 1.5 घंटे ठहराव के बाद दोपहर 2.30 बजे रवाना हो जाएगी। वहां शाम चार बजे आसींद पहुंचेगी और भीलवाड़ा 5 बजे पहुंच जाएगी। यहां पर रात भर रूकेगी और सवेरा रवाना होगी। इन दो बस शुरू होने के साथ ही इनके साथ शाहपुर और ब्यावर जैसे छोटे-बड़े गांव जुड़ जाएंगे। इसके कारण इन ग्रामीण क्षेत्रों को काफी राहत के साथ ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिल जाएगी। लोगों को सुविधा के साथ स्थानीय लोगों को अपने व्यापार करने में भी आसानी होगी।

महिलाओं का हुआ था 50 फीसदी किराया माफ 

भीलवाड़ा से शुरू होने वाली दो नई बसें छह जिलों से होकर गुजरेगी, इसलिए यहां पर मौजूद लोगों को भी ट्रांसपोर्ट को लेकर काफी सुविधा मिलेगी। साथ ही गहलोत सरकार ने महिलाओं को बसों में 50 फीसदी किराया माफ करके रखा है, ऐसे में इन दो नई बसों को सीधा फायदा महिलाओं को भी मिलेगा। अब महिलाएं भी अपने सामान या काम करने के लिए एक जगह से दूसरी स्थान पर जा सकेंगी। इससे प्रदेश महिलाओं को काफी फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़ें- CM SHIVRAJ SINGH: दमोह में शिवराज सरकार गंगा जमना स्कूल पर चलाएगी बुलडोजर! कहा- सांप्रदायिकता के साथ ऐसा ही होना चाहिए