जयपुर दौरे पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, जानिए क्यों खास माना जा रहा दिन..

राजस्थान के जयपुर में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का मंगलवार को एक दिवसीय दौरा हैं. यहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने पाली में आयोजित भारत स्काउट गाइड की 18वीं राष्ट्रीय जम्बूरी में बतौर अतिथि शिरकत कर स्टूडेंट्स का हौसला बढ़ाया. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जम्बूरी का अवलोकन कर स्काउट गाइड से मुलाकात की. इस दौरे के दौरान उन्होंने चित्तौड़गढ़ में बीजेपी के पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की, इस दौरान उदयपुर में इंडोर स्टेडियम और खेल महाकुंभ का उद्घाटन किया.

जयपुर में इन कार्यक्रमों में शामिल हुए अनुराग ठाकुर..

केंद्रीय मंत्री ने स्काउट्स के बीच जाकर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि जम्बूरी में मूल्य, अनुशासन, व्यक्तित्व विकास और नेतृत्व कौशल का प्रशिक्षण प्राप्त होता है. यहीं से आदर्श नागरिक के रूप में जीवन का विकास होता है. उन्होंने कहा कि खेलों में खेल भावना होनी चाहिए. हम सबको मिलकर अपने भारत को गढ़ने और आगे बढ़ाने में काम करना है. नवयुग का नवसृजन युवाओं तुम्हारे हाथ में है, आगे बढ़ो शुरुआत करो ये जहां तुम्हारे साथ में है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने युवाओं को संदेश देते हुए कहि कि इस देश के वर्तमान, भविष्य और राष्ट्र निर्माण के लिए सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं.

 

ठाकुर ने जम्बूरी में घूमकर अवलोकन किया. विशेष रूप से हिमाचल से आए स्काउट्स से मिलने उनके टेंट में पहुंचे. उनसे बातचीत कर कुशलक्षेम पूछा और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि हजारों किलोमीटर दूर रेगिस्तान में अपने राज्य के लोगों से मिलने का अनुभव सुखद है. मुझे उम्मीद है इन सात दिनों में सभी को दूसरे राज्य के साथियों से मिलकर बहुत कुछ सीखने को मिला होगा.