Lok Sabha Election 2024 में मिशन 80 के लिए भाजपा और संघ ने तैयार किया मेगा प्लान, आरएसएस का ये दांव साबित होगा मास्टरस्ट्रोक

Table of Contents

Lok Sabha Election 2024 Update

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोक सभा चुनाव में अब एक साल से भी कम समय बचा हुआ है ऐसे में जहां विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर भाजपा(BJP) के खिलाफ मोर्चा खोलते नज़र आ रही हैं तो वहीं दूसरी ओर भाजपा और संघ ने इस चुनाव के लिए मेगा प्लान तैयार किया है. इस प्लान के जरिये भाजपा आगामी वर्ष में होने वाल इस चुनाव के दौरान मिशन 80 के टारगेट को हिट कर एक बार फिर सरकार बनाते नज़र आने वाली है.

 Lok Sabha Election 2024 50-50 plan of Sangh and BJP: Decided in the presence of Sangh chief Mohan
Lok Sabha Election 2024 50-50 plan of Sangh and BJP: Decided in the presence of Sangh chief Mohan

भाजपा और संघ ने तैयार किया मेगा प्लान

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत इन दिनों चार दिवसीय दौरे पर उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ आये हुए हैं. इस दौरान संघ प्रमुख भागवत संघ के अवध प्रांत की कार्यकारिणी, अवध प्रांत के सात विभागों और संघ दृष्टि से 26 जिलों की कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए. सूत्रों की माने तो इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर फोकस करते हुए सभा को मिशन 80 के लिए मेगा प्लान तैयार किया है. सूत्रों की मानें तो इस बार लोकसभा चुनाव में महिलाओं, मुसलमान और नौजवानों पर फोकस करेगा तो वहीं बीजेपी का फोकस पिछड़ा, दलित और किसान पर भी होगा।

Read More:  GREATER NOIDA NEWS: बच्चे के गिड़गड़ाने के बाद भी लिफ्ट में कुत्ता ले जाने पर अड़ा रहा युवक, सिक्योरिटी गॉर्ड से भी की जमकर बहस, वीडियो वायरल

आरएसएस का ये दांव साबित होगा मास्टरस्ट्रोक

जहां भाजपा ने नई संसद का श्री गणेश करते हुए महिला रिजर्वेशन बिल को पास कराया वहीं अब संघ के बड़े पदों पर भी महिलाओं के लिए द्वार खोल दिया गया है. बता दें कि ये पहली बार है जब संघ में आधी आबादी को भागीदारी देने का काम किया जाएगा। संघ के साथ बाकी सहयोगी संगठनों ने भी यह फैसला लिया कि वह गांव-गांव तक पहुंचकर महिलाओं की भागीदारी बढ़ाएंगे।